Gujarat: CM विजय रुपाणी ने दिया इस्तीफा, नये CM चेहरे की चर्चा हुई तेज

Gujarat में विधानसभा चुनाव होने को कुछ ही महीने बाकी है, ऐसे में इस खबर ने आज वहाँ के राजनीतिक गलियारों में हलचल सी मचा दी है। बता दें कि Gujarat के CM विजय रुपाणी ने आज अपने पद से इस्तीफा दे दिया है, वह आज के दिन राज्यपाल से मुलाकात करने पहुँचे और उन्हें अपना इस्तीफा सौंप दिया।

वहीं अब Gujarat में CM रुपाणी के इस फैसले के बाद राजनीतिक गलियारों में नये CM की चर्चा तेज हो गयी है, इसके साथ ही रुपाणी ने इस्तीफा सौंपने के साथ ही PM नरेंद्र मोदी का आभार भी जताया है। इस्तीफे के बाद वह मीडिया से मुखातिब हुये और उन्होंने कहा कि मैंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है, मैंने संगठन में शीर्ष स्तर में कार्य करने के लिये संगठन को इसके बाबत जानकारी भी दी है।

BJP प्रेक्षक Gujarat आकर नये CM के नाम पर फैसला करेगी। वहीं Gurjarat में जिन नामों की चर्चा जोरशोर से शुरू है उन नामों में मनसुख मंडविया, नितिन पटेल, सीआर पाटिल और पुरुषोत्तम रुपाला के नाम शामिल हैं। बता दें कि रूपाणी ने 7 अगस्त को 2016 में पहली बार Gujarat के CM पद के रूप में शपथ ली थी, इसके बाद 2017 में यहाँ विधानसभा चुनाव हुये जहाँ BJP ने दमदार जीत करके हुये पूर्ण बहुमत प्राप्त किया था।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles