Haryana: राम रहीम सहित सभी दोषियों को मिली उम्रकैद की सजा, पंचकूला की अदालत ने सुनाया फैसला

आज पंचकूला की विशेष CBI अदालत ने बड़ा फैसला सुनाते हुये बहुचर्चित राम रहीम सहित 5 दोषियों को उम्रकैद की सजा सुनाई है। बता दें कि इसके साथ ही अदालत ने राम रहीम पर 31 लाख रुपये का भारी भरकम जुर्माना भी लगाया है, इसके साथ ही अन्य दोषियों को थोड़ी सी राहत देते हुये उनपर 50-50 हजार का जुर्माना लगाया है। जानकारी के अनुसार इन सभी आरोपियों से प्राप्त जुर्माने की आधी धनराशि पीड़ित परिवार को दी जाएगी, जिससे उन्हें थोड़ी सी मदद मिलेगी।

आज फैसले के दिन पंचकूला में धारा-144 लागू कर दी गयी जिससे संभावित बवालों से बचा जा सके, इसके साथ ही कोर्ट परिसर में भी सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किये गये। बता दें कि मुख्य आरोपी राम रहीम को आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये कोर्ट के समक्ष प्रस्तुत किया गया, साथ ही बाकी आरोपियों को पुलिस की सुरक्षा में कोर्ट में लाया गया।

जानकारी के अनुसार रणजीत सिंह हत्याकांड मामले में राम रहीम और कृष्ण कुमार को कोर्ट ने IPC की धारा-302 (हत्या), 120-बी (आपराधिक षड़यंत्र) के तहत दोषी ठहराया गया है, इसके साथ ही अवतार, जसवीर सिंह और सबदिल को कोर्ट ने IPC की धारा-302 (हत्या), 120-बी (आपराधिक षड़यंत्र रचना) और आर्म्स एक्ट के तहत यह सजा सुनाई गयी है।

वहीं इस मामले का फैसला 12 अक्टूबर को ही आना था लेकिन मुख्य आरोपी राम रहीम सिंह ने कोर्ट से रहम की अपील करते हुये एक पत्र सौंपा था, जिसमें उन्होंने अपनी बीमारियों और सामाजिक कार्यो का हवाला देते हुये रहम की गुजारिश की थी।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles