Haryana सरकार ने ओलिम्पिक खिलाड़ियों के लिये खोला खजाना, चौथे स्थान पर रहने वाले खिलाड़ियों को भी मिलेगा इनाम

भारत में ओलिम्पिक खेलों का जिक्र हो और Haryana का नाम न हो ऐसी बहुत कम संभावनाएं रहती है। दूसरी तरफ Haryana के खिलाड़ियों का दम-खम पूरा देश देखता है, वहाँ खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिये सरकार नयी-नयी योजनाएं भी बनाती रहती है। इसी क्रम में इस बार के ओलिम्पिक में Haryana सरकार ने यह घोषणा की थी कि वह Tokyo ओलिम्पिक में Gold मेडल लाने वाले खिलाड़ियों के लिये 6 करोड़, सिल्वर मेडल लाने वाले खिलाड़ियों के लिये चार करोड़ और कांस्य लाने वाले खिलाड़ियों को ढाई करोड़ रुपये की धनराशि देगी।

वहीं अब Haryana सरकार के नये फैसले के मुताबिक चौथे स्थान पर रहने वाले खिलाड़ियों को भी प्रोत्साहन राशि प्रदान करेगी, यह प्रोत्साहन राशि 50 लाख रुपये होगी। Haryana CM मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि वह महिला हॉकी टीम के उम्दा खेल से प्रभावित हुये है, इस वजह उनका सम्मान करते हुये प्रोत्साहन राशि देने फैसला किया गया है।

इसके साथ ही Tokyo Olympics में Haryana के पदक विजेता खिलाड़ियों को इनामी राशि के साथ सरकारी नौकरी और रियायती दर पर प्लॉट मिलेंगे। आपकों बता दें कि Haryana की नौ खिलाड़ी भारतीय महिला हॉकी टीम में शामिल थी, जिन्हें यह धनराशि मिलेगी।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles