Thursday, August 11, 2022
HomeNewsINDIAHaryana Vidhansabha Election: विधानसभा चुनाव में पूरे दमखम से उतरेगी जन सेवक...

Haryana Vidhansabha Election: विधानसभा चुनाव में पूरे दमखम से उतरेगी जन सेवक क्रांति पार्टी, उम्मीदवार उतारने की शुरू की तैयारी

-

जन सेवक क्रांति पार्टी ने हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनावों में अपने उम्मीदवारों के उतारने की घोषणा की। चंडीगढ़ प्रेस क्लब में आयोजित एक प्रेस वार्ता में जनसेवक क्रांति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अंकित अलघ ने मीडिया को संबोधित करते हुए अपनी बात रखी।

उन्होंने कहा कि हरियाणा सुनहरे भविष्य के लिए राजनीतिक सुधार की आवश्यकता है। उन्होंने कहा, “हमारी पार्टी ने आगामी विधानसभा चुनाव में ज्यादा से ज्यादा सीटों पर अपने उम्मीदवार के उतारने का फैसला किया है।

मीडिया को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष अंकित अलघ ने कहा, ” आगामी विधानसभा चुनावों में हम पूरे दमखम के साथ कुछ गंभीर मुद्दों पर चुनाव लड़ेंगे। इनमें शिक्षा, स्वास्थ्य, क़ानून व्यवस्था, एवं रोजगार जोकि हमारी रोज़मर्रा की ज़िंदगी का अहम हिस्सा है, नियमित बदलाव एवं सुधार की आवश्यकता है।

अंकित अलघ ने कहा आम जन को यह अधिकार दिया जाए कि अगर कोई पार्षद काम नही करता और जनता उसको राइट टु रिकॉल के तहत हटा सकती है, हरियाणा में शिक्षा प्रणाली में सुधार की आवश्यकता है जिसमें वर्गों को समान शिक्षा का अधिकार मिले जो भारत के संविधान में निहित किया गया है। साथ ही जीविकोपार्जन के लिए रोजगार के समुचित अवसर मिले जिससे जीवन यापन में आसानी हो।”

अंकित अलघ ने आगे कहा कि, “हरियाणा प्रदेश में शिक्षा प्रणाली एवं स्वास्थ्य प्रणाली में बजट को बढ़ाना चाहिए वंशवादी एंव स्थापित राजनीति को समाप्त करने का समय आ गया है। हमारी पार्टी जनता का सही मायनों में प्रतिनिधित्व करने के लिए प्रतिबद्ध है।

अगर जनता को वोट देने का अधिकार है तो जनता को राजनेताओं से सवाल भी पूछने होंगे। आज धर्म की राजनीति से दूर होकर वास्तविक मुद्दों पर चर्चा की आवश्यकता है।”

ग़ौरतलब है कि इस प्रेस वार्ता में आम आदमी पार्टी के कुछ सदस्यों ने अपनी पार्टी छोड़ जन सेवक पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता अमित तनेजा ने कहा, “हमारी पार्टी ने आगामी हरियाणा प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ने का लक्ष्य बनाया है। इसके लिए ज़मीनी स्तर पर कई प्रयास किये जा रहे हैं। राजनीति में शिक्षित एवं बुद्धि जीवियों की अहम भूमिका है कि वो राजनीति से नफ़रत न करें बल्कि इसमें अपनी हिस्सेदारी सुनिश्चित कराएं।

Related articles

Stay Connected

20,000FansLike
74FollowersFollow
14SubscribersSubscribe

Latest posts