HEAVY RAIN: कहर बनकर फटा बादल, 20 लोग हुये लापता

मानसून के ठीक तरीके से सक्रिय होते ही इन दिनों उत्तर भारत में कई जगहों पर आपदा जैसे हालात हो गये हैं। जानकारी के मुताबिक जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में बादल फटने के बाद 20 लोंगो के लापता होने की खबर है, उन्हें ढूढंने के लिये लगातार सर्च ऑपरेशन जारी हैं। आपको बता दें कि वायुसेना ने लापता लोंगो को ढूढंने के लिये सर्च अभियान चलाया, वहीं कल मौसम खराब होने की वजह से उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है, वहीं उनके साथ NDRF, SDRF की अन्य टीमें भी इस सर्च अभियान में लगी हुई हैं।

जानकारी के मुताबिक कई लोग दुर्गम इलाकों में इस आपदा के कारण फँसे हुये हैं जिन्हें भी राहत सामग्री सहित अन्य जरुरत का सामान तेजी से पहुँचाया जा रहा है। आपकों बता दें कि यहाँ 28 जुलाई को बादल फटने की घटना हुई थी, जिसके बाद यहाँ हालात खराब हो गये। जिला मुख्यालय केलांग से लगभग 15 किलोमीटर दूर लाहौल-स्पीति के उदयपुर उपखंड में तोजिंग नदी के तेज बहाव में सात लोग बह गये, इसके साथ तीन लोग लापता है।

दूसरी तरफ हिमाचल में भी खराब मौसम की वजह से बड़ी संख्या में पर्यटक फँसे हुये हैं, पिछले एक हफ्ते से केलांग और उदयपुर के बीच सैकडों लोंगो के फँसे होने की जानकारी है। इसके बाबत प्रशासन ने जानकारी देते हुये बताया कि यहाँ पंजाब, हरियाणा, झारखंड, महाराष्ट्र आदि राज्यों के लोग पिछले कई दिनों से फँसे हुये हैं। अभी हाल-फिलहाल के लिये उनके खाने-पीने और रहने का अस्थायी इंतजाम किया गया है, वहीं अगर मौसम एक दो दिनों में ठीक होगा तो इन्हें बाहर जल्द ही निकाला जायेगा।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles