Heavy Rain: केरल में भारी बारिश ने मचाई तबाही, रेड अलर्ट किया गया जारी

पिछले दिनों से हो रही Heavy Rain ने केरल में बाढ़ जैसी स्थिति ला खड़ी कर दी है, इसके साथ ही 5 जनपदों में भारी तबाही हुई है। जानकारी के अनुसार कोट्टायम, एर्नाकुलम, इडुक्की, त्रिशुर, पथनमिटा आदि जनपदों में मौसम विभाग ने रेड अलर्ट की घोषणा की है, इसके साथ ही तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, अलप्पुझा, पलक्कड़, मल्लापुरम, वायनाड आदि में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

बता दें कि Heavy Rain के चलते केरल में कई स्थानों पर सड़कों में पानी भरा हुआ है, इसके साथ ही आम जनजीवन भी बुरी तरह प्रभावित हो गया है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने फिलहाल की स्थिति को देखते हुये लोगों को पहाड़ों और नदियों के आसपास न जाने की सलाह दी है, इसके साथ ही जरूरी न होने पर यात्रा से भी बचने की सलाह दी गयी है। बता दें कि अरब सागर से आ रही निम्न दवाब की हवाओं के कारण केरल की तटीय जिलों में भारी बारिश का सामना वहाँ के लोंगो को करना पड़ रहा है।

वहीं मौसम विभाग ने आगे बतलाते हुये कहा है कि अभी जिन जनपदों में रेड अलर्ट जारी किया गया है उन जनपदों में 17 और 18 अक्टूबर को भारी बारिश की संभावना है, वहीं 19 अक्टूबर के बाद से इसमें कमी देखी जा सकती है, ऐसे में मछुआरों को समुद्र में न जाने की सलाह दी जाती है।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles