Sunday, May 22, 2022
HomeSTATEHIMACHAL PRADESHHimachal में भारी बारिश से तबाही जैसा मंजर, सभी नदियां उफान पर

Himachal में भारी बारिश से तबाही जैसा मंजर, सभी नदियां उफान पर

-

मानसून शुरू होते ही भारी बारिश ने अपना रौद्र रूप दिखाना शुरू कर दिया है। वहीं Himachal में ऑरेंज अलर्ट के बाद मूसलाधार बारिश ने भारी तबाही मचाई है। जानकारी के मुताबिक शिमला के पालमपुर में 160 मिमी,धर्मशाला में 130 मिमी बारिश हुई, जहाँ इस बारिश के कारण मैकलोडगंज के भागसूनाग में सड़क पर खड़ी कई गाड़ियां नाले में तेज उफान के कारण बह गयी।

वहीं कई गाड़ियों के बुरी तरह क्षतिग्रस्त होने की सूचना है, वहीं सरकार ने इस मूसलाधार बारिश के कारण हुई क्षति का आकंलन कर पीड़ितों को आर्थिक मदद के देने के आदेश दिये हैं। जानकारी के मुताबिक भारी बारिश के चलते Himachal में कई सड़को समेत कई मुख्यमार्ग बाधित हो गये है, साथ ही साथ कई पहाड़ों में दरारें भी आ गयी है।

राज्य में कई जगहों पर भूस्खलन होने की खबर है, वहीं भूस्खलन से सड़क मार्ग बुरी तरह प्रभावित हुये है। दूसरी तरफ बाढ़ के कारण औट-लारजी-सैंट मार्ग अवरुद्ध हो गया है, जहाँ सब्जियां लेने जाने वाले वाहन समेत राज्य परिवहन निगम की बसें भी बुरी तरह फँसी हुई है। वहीं बाहर से आये पर्यटकों से भी आग्रह किया गया है कि वह अभी ज्यादा गतिविधियों को अंजाम न दें, साथ ही नदी-नालों के पास तो बिल्कुल भी न जाये।

Related articles

Stay Connected

20,000FansLike
73FollowersFollow
14SubscribersSubscribe

Latest posts