Himachal: लाहौल में टूटा पहाड़, गाँव छोड़ भागे लोग, नदी का बहाव रुका

Himachal में इन दिनों बारिश आफत बनकर बरस रही है, अभी एक हादसे का शोर थमा नहीं कि दूसरे हादसे ने फिर से Himachal में दहशत फैला दी है। जानकारी के मुताबिक जिला लाहौल-स्पीति के उदयपुर उपमंडल के नालडा के सामने पहाड़ी का एक बड़ा हिस्सा चंद्रभागा नदी में गिर गया है, वहीं हिस्सा बड़ा होने के कारण नदी का बहाव रुक गया है, जिससे पीछे के कई गाँवो में बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है।

वहीं इस घटना के बाद कई गाँवो में बाढ़ आने की खबर है जहाँ सैकड़ो बीघा खेत जलमग्न हो गये है, वहीं इस विपत्ति की छाया को देखकर जसरथ और तंडग गाँव के लोग अपनी जान बचाने के लिये गाँव से पलायन कर गये हैं। आपको बता दें कि पहाड़ी में भूस्खलन के बाद जसरथ पुल के एक छोर तक पानी पहुँच चुका है, वहीं पानी का बहाव रुकने के कारण वहाँ और भी खतरा बना हुआ है क्योंकि अगर पानी का बहाव अचानक टूटा तो लाहौल के गाँवो के साथ कई पुल भी टूट सकते है।

दूसरी तरफ स्थिति की गंभीरता को देख तकनीकी शिक्षा मंत्री डॉ. राम लाल मारकंडा ने मुख्यमंत्री को शिमला पहुँच इस स्थिति से अवगत कराया है, वहीं प्रशासन ने भी इसके बाबत सूचना जारी करके लोंगो से सुरक्षित स्थान पर जाने को कहा है।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles