आप कैसे पीपल के पत्ते से अपने मुँह की दुर्गन्ध को कर सकते हैं दूर

how-to-remove-bad-smell-of-your-mouth-by-pipal-leaf
how-to-remove-bad-smell-of-your-mouth-by-pipal-leaf

गंदी सांसें और बदबूदार मुंह हमारी पर्सनेलिटी पर ऐसा धब्बा लगाते हैं कि हमारा सिर शर्मिंदी से नीचे झुक जाता है। जिनके मुंह से बदबू आती है वो लोग अपने दोस्तों, बच्चों, आॅफिस कलीक और अपने लाइफ पार्टनर से साथ कभी खुलकर बात नहीं सकते हैं। जिसके चलते ऐसे व्यक्ति हमेशा अकेला महसूस करते हैं। मुंह में बदबू आने के कई कारण होते हैं। कुछ लोग मुंह की सही से सफाई नहीं करते हैं तो कई लोग दूषित खानपान का सेवन करते हैं। कई लोग की पाचन क्रिया सही नहीं होती है। जिससे खाना पेट की आंतों में ही सड़ने लगता है और मुंह से गंदी बदबू आती है।

अगर आप सिंगल हैं और अपने लिए पार्टनर ढूंढ रहे हैं लेकिन आपके मुंह से बदबू आती है तो सबसे पहले आप अपनी बदबू को दूर करें। क्योंकि ऐसे में आप कभी किसी को ना इम्प्रेस नहीं कर पाएंगे और ना कॉंफीडेंस से किसी से बात कर पाओगे। आज आपको इस बीमारी से बचने का ऐसा चमत्कारिक घरेलू उपचार बता रहे हैं जिसे आजमाकर आप सिर्फ कुछ दिनों में ही मुंह की बदबू से हमेशा के लिए छुटकारा पा सकते हैं।

पीपल के पेड़ को एक औषधीय पेड़ भी कहा जाता है। हिंदू समाज में पीपल के पेड़ की पूजा भी की जाती है। वैसे तो पीपल के कई फायदे हैं, जिसमें एक मुंह की बदबू से छुटकारा पाना भी शामिल है। जी हां, जिन लोगों के मुंह और सांसों से हर समय बदबू आती है उनके लिए पीपल का पेड़ रामबाण साबित हो सकता है। पीपल की नई कलियों को पानी में उबालकर सुबह शाम 8 से 10 बार कुल्ला करने से दांतों के बीच में फंसे सभी बैक्टिरिया का खात्मा होता है।

जिससे मुंह की बदबू से हमेशा के लिए छुटकारा मिलता है। सुबह उठते ही पीपल के पत्ते दबाने से भी मुंह की बदबू से छुटकारा मिलता है। अगर पीपल की डंडी मिल सकती है तो ये और भी फायदेमंद है। इससे दातुन करने से मुंह की बदबू तो दूर होती है साथ ही दांत भी साफ होते हैं। रात को सोते वक्त पीपल के पत्तियों का पेस्ट बनाएं और उसमें हल्का नमक मिलाकर दांतों में लेप लगा लें। कुछ दिनों तक ऐसा करने से सांसों की बदबू खुद ही आपका पीछा छोड़ देगी।

Loading...