जाट आरक्षण : आगरा-जयपुर ट्रैक जाम कर किया प्रदर्शन ,भरतपुर आज बंद

jat-reservation_
Jat reservation: Agra-Jaipur track jammed performed, Bharatpur closed today

धौलपुर-भरतपुर जाट आरक्षण संघर्ष समिति का 23 जून से प्रारंभ होने वाला आंदोलन बृहस्पतिवार से ही शुरू हो गया था। शुक्रवार सुबह से ही आंदोलन और उग्र होता दिखाई दे रहा है।
जयपुर-आगरा रेलवे ट्रेक को भी शुक्रवार सुबह आंदोलनकारियों ने जाम कर ​दिया। गौरतलब है कि यह ट्रेक राजस्थान को यूपी के अतिरिक्त बिहार व पश्चिम बंगाल तक जोड़ता है। आंदोलनकारियों ने अलवर-मथुरा रेलवे ट्रेक को दो दिन से जाम कर रखा है। साथ ही, आंदोलनकारियों ने भरतपुर-जयपुर हाईवे पर भी जगह-जगह जाम लगने शुरू कर दिए हैं।

आंदोलनकारियों ने शुक्रवार को भरतपुर बंद का भी आह्वान किया है। जिसे जिले के व्यापारी संघ के साथ जिला कांग्रेस कमेटी का भी समर्थन प्राप्त है। शुक्रवार सुबह भरतपुर के तबरेल स्टेशन पर आंदोलनकारियों ने मालगाड़ी को रोककर प्रदर्शन किया।

गौरतलब है कांग्रेस विधायक व आरक्षण संघर्ष समिति के संरक्षक ​विश्वेन्द्र सिंह के नेतृत्व में जाट समाज आंदोलन की राह पर हैं। समिति का आरोप है कि अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग ने रिपोर्ट सीएम राजे का सौंप दी है, लेकिन सीएम ने अभी तक इसमें आगे कार्रवाई नहीं की है।

आंदोलनकारियों के अनुसार जब तक रिपोर्ट पर कार्रवाई नहीं की जाएगी आंदोलन जारी रहेगा। वहीं आंदोलन को देखते हुए भरतपुर में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया हैं साथ ही आंदोलनकारियों के साथ समझाइश का दौर भी जारी है।

 

Loading...