मोदी सरकार को झटका, पार्टी छोड़ विपक्ष में शामिल हुए जीतन राम मांझी !

Jeetan Ram Manjhi Quits NDA
Jeetan Ram Manjhi Quits NDA

2019 के लोकसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियों ने अपना जोर लगा रखा है। विपक्ष पूरी तैयारी में है कि मोदी सरकार को सत्ता से हटाना है। चुनाव जीतने के लिए सियासी घमासान भी तेजी में है। कई नेता पार्टी बदल रहे है और ज्वाइन कर रहे हैं। वहीं एक बड़ी खबर सामने आ रही है, एनडीए की सहयोगी पार्टी हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के नेता और बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने बुधवार को एनडीए से नाता तोड़ लिया है।

Jeetan Ram Manjhi Quits NDA
Jeetan Ram Manjhi Quits NDA

बतादें आज सुबह ही बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव, हम पार्टी के अध्यक्ष मांझी के घर पहुंचे। दोनों के बीच घंटों बातचीत चली। जिसके बाद मांझी ने एनडीए से नाता तोड़ने का ऐलान कर दिया। मांझी अपने दल बल के साथ बिहार के “महागठबंधन’ में शामिल हो गए हैं। मालूम हो कि बिहार की बिहार की सियासत गर्म है और लगातार उठा-पटक जारी है। शुरुआत तब हुई थी जब नीतीश ने बीजेपी का दामन थाम कर सरकार बनाई थी। उसके बाद से लालू यादव के परिवार पर जैसे पहाड़ टूट पड़ा हो।

जीतन राम मांझी के महागठबंधन में शामिल होने के बाद मीडिया से बात करते हुए आरजेडी के नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि मांझी मेरे माता-पिता के पुराने दोस्त हैं और मैं उनका स्वागत करता हूं। मांझी एनडीए में हो रही उपेक्षा से लगातार नाराज चल रहे थे और उन्होंने कुछ दिनों पहले एनडीए छोड़ने के संकेत भी दिये थे। ‘हम’ के प्रवक्ता दानिश रिजवान ने तेजस्वी की तारीफ करते हुए कहा कि तेजस्वी यादव बड़े नेता हैं और मांझी से हुई उनकी मुलाकात का कोई न कोई बड़ा परिणाम सामने आएगा।

Loading...