दो और कंपनियों के घोटाले आये सामने, इन कर्मचारियों का पैसा डूबा !

Income Tax Department Tds Scam
Income Tax Department Tds Scam

बात करें घोटाले की तो पंजाब बैंक घोटाले के बाद कई घोटाले उजागर हो रहे है। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने एक और घोटाले को उजागर किया है। यह घोटाला देश की लगभग 447 कंपनियों में काफी लंबे समय से चल रहा था।

3200 करोड़ रुपये डायवर्ट-

इन कंपनियों ने अपने कर्मचारियों का करीब 3200 करोड़ रुपये टैक्स के तौर पर काटा था। टैक्स काटने के बाद कंपनियों ने इसे सरकार के पास जमा न करके उसको अपने बिजनेस में डायवर्ट कर दिया। इन कंपनियों में ज्यादातर बिल्डर्स हैं, जिसमें से एक कंपनी ने ही केवल 100 करोड़ का टीडीएस डायवर्ट किया है। इसके अलावा मूवी प्रोडक्शन हाउस, स्टार्टअप और इंफ्रास्ट्रकचर कंपनियां शामिल हैं।

2100 करोड़ डकार कर भागे-

हिमाचल प्रदेश में 2100 करोड़ के सेल्स टैक्स घोटाला सामने आया है। न्यूज 18 हिमाचल ने एक और बड़ा खुलासा किया है। इंडियन टैक्नोमेक कंपनी ने देश के अलग-अलग हिस्सों में बड़े पैमाने पर घपले किए हैं। पुख्ता जानकारी के मुताबिक, कंपनी का मालिक राकेश कुमार शर्मा करीब 6 हजार करोड़ रुपये डकार कर विदेश भाग गया है। यह कंपनी हिमाचल सरकार के 2100 करोड़, बैंक ऑफ बड़ौदा के करीब 2300 करोड़, आयकर विभाग के करीब एक हजार करोड़ के अलावा कर्मचारी भविष्य निधि, श्रम विभाग और बिजली बोर्ड समेत कई विभागों के करोंड़ों रुपये डकार कर भारत से भागने में कामयाब हो गई है।

Loading...