काला हिरण शिकार केस में सलमान दोषी, जेल गए तो रहेंगे आसाराम के साथ !

Blackbuck case Salman Khan in Jodhpur
Blackbuck case Salman Khan in Jodhpur

बीस साल पुराने काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर कोर्ट ने सलमान खान को दोषी करार दिया है। इसके साथ अन्य सभी आरोपियों सैफ अली, तब्बू, सोनाली और नीलम को संदेह के लाभ पर बरी कर दिया गया है।

मामला सितंबर-अक्टूबर 1998 का है। तब ये सभी फिल्म ‘हम साथ-साथ हैं’ की शूटिंग के सिलसिले में राजस्थान में थे। सलमान खान और उनके साथियों पर 2 चिंकारा और 3 काले हिरणों (ब्लैक बक) के शिकार का आरोप लगा था। सलमान पर आर्म्स एक्ट के तहत भी केस दर्ज हुआ था। फैसले से पहले सलमान की आंखों से गायब नींद गायब हो गई थी, जोधपुर के होटल में पूरी रात जागते रहे सलमान खान। जोधपुर कोर्ट के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है। सलमान खान के साथ उनकी बहन अलवीरा और अर्पिता भी मौजूद थीं। दोनों बहनों का फोन कोर्ट के बाहर जमा करा लिया गया था।

कितने मामलों में सजा सुनाई, कितनों में बाकी ?

1) कांकाणी गांव केस: इसी केस में सलमान को गुरुवार को दोषी ठहराया गया। सजा का एलान होना बाकी है।
2) घोड़ा फार्म हाउस केस: 10 अप्रैल 2006 को सीजेएम कोर्ट ने 5 साल की सजा सुनाई थी। सलमान हाईकोर्ट गए। 25 जुलाई 2016 को उन्हें बरी किया गया। राज्य सरकार ने इस फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील की है।
3) भवाद गांव केस: सीजेएम कोर्ट ने 17 फरवरी 2006 को सलमान को दोषी करार दिया और एक साल की सजा सुनाई। हाईकोर्ट ने इस मामले में भी सलमान को बरी कर दिया है। राज्य सरकार ने फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील की है।
4) आर्म्स केस:18 जनवरी 2017 को कोर्ट ने सलमान को बरी कर दिया था। राज्य सरकार ने इस फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट में अपील की है।

स्थानीय अखबारों की खबर के मुताबिक, अगर सलमान खान मामले में दोषी करार दिए गए और जेल जाना पड़ा तो उनको आसाराम साथ रखा जाएगा। मालूम हो कि जोधपुर सेंट्रल जेल की बैरक नंबर दो में आसाराम को रखा गया है। अगर इस मामले में सह-आरोपी रही अभिनेत्रियों को सजा होती तो उन्हें सामान्य कैदियों की तरह महिला बैरक में रखा जाता। उल्लेखनीय है कि पिछली बार सलमान को सजा के बाद 7 दिन जेल की हवा खानी पड़ी थी।

Loading...