कोर्ट ने कसा शिकंजा, बढ़ाई कुलदीप सेंगर की रिमांड, हटाई Y श्रेणी की सुरक्षा !

Unnao Case Kuldeep Sengar
Unnao Case Kuldeep Sengar

यूपी के उन्नाव में किशोरी से दुष्कर्म के आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को 27 अप्रैल दोपहर 12 बजे तक सीबीआई रिमांड पर सौंप दिया गया। सीबीआई को विधायक की रिमांड पहले 21 अप्रैल तक मिली थी जिसे शुक्रवार उन्नाव कोर्ट ने बढ़ाकर 27 अप्रैल कर दिया गया है।

आरोपी भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को पाक्सो एक्ट के मुकदमे में रिमांड पर लेने के लिए शुक्रवार दिन में न्यायिक तैयारी पूरी कर ली गई। शाम 4:58 बजे आईजी जीके गोस्वामी के नेतृत्व में दस सदस्यीय टीम जिला सत्र न्यायालय पहुंची और विधायक को पाक्सो एक्ट कोर्ट में पेश किया। यहां सीबीआई के विवेचक डिप्टी एसपी आरआर त्रिपाठी और सीबीआई के अधिवक्ता विनीत कुमार ने विशेष न्यायाधीश पाक्सो आशुतोष कुमार से विधायक को पाक्सो एक्ट के मुकदमे की जांच के लिए रिमांड की अर्जी दी। न्यायाधीश ने सीबीआई को विधायक की छह दिन की रिमांड स्वीकर की।

वहीं, दूसरी तरफ विधायक की वाई (Y) श्रेणी की सुरक्षा यूपी सरकार ने वापस ले लिया है। उन्नाव जिले की बांगरमऊ सीट से विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की सुरक्षा में 2 कमाड़ो समेत 11 पुलिसकर्मी तैनात थे। विधायक कुलदीप सेंगर के खिलाफ दर्ज एफआईआर में आईपीसी की धारा 363 (अपहरण), 366 (अपहरण कर शादी के लिए दवाब डालना), 376 (बलात्‍कार), 506(धमकाना) और पॉस्‍को एक्‍ट के तहत मामला दर्ज किया है।

Loading...