ICC वुमेन्स टी-20 रैंकिंग: भारत की शेफाली वर्मा नंबर पर काबिज़,स्कॉटलैंड की ये खिलाड़ी भी पहली बार टॉप-10 में शामिल ICC Woman Ranking

ICC की वुमन्स टी-20 रैंकिंग में भारत की नयी उभरती हुई सनसनी शेफाली वर्मा ने पहला स्थान प्राप्त किया है उन्होंने यह स्थान 23 मार्च को हासिल किया था। जारी हुई ICC की इस रैकिंग में भारत की तीन 3 महिला खिलाड़ियों को भी स्थान मिला है,इस लिस्ट में शेफाली वर्मा के अलावा स्मृति मंधाना चौथे नंबर पर और जेमिमा रोड्रिग्स नौंवे स्थान पर हैं।

दूसरी तरफ स्कॉटलैंड के लिये यह ऐतिहासिक दिन है क्योंकि वहाँ की कैथरीन ब्राइस टॉप-10 में बल्लेबाजों या गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल होने वाली स्कॉटलैंड की पहली खिलाड़ी है। वहीं कैथरीन ने आयरलैंड के ख़िलाफ़ हुई सीरीज़ में शानदार प्रदर्शन किया था इस सीरीज में उन्होंने 96 रन बनाये थे,गेंदबाज़ी में भी कैथरीन को 35 स्थान की छलाँग लगाकर 31 वां स्थान हासिल किया है।


वर्ल्डकप में छाई थी शेफाली


17 वर्षीय अग्रेसिव अंदाज में बैटिंग करने के लिये जानी जाती है पिछले साल हुये वर्ल्डकप में वह भारत की तरफ से शीर्ष स्कोरर रही थी। वर्ल्डकप के दौरान शेफाली वर्मा ने 158.25 के स्ट्राइक रेट के साथ 5 परियों में 163 रन बनाये थे,वहीं वर्ल्डकप में एलिसा हीली के साथ सबसे ज़्यादा 9 छक्के लगाने वाली बल्लेबाज भी थी।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles