Independence Day के मद्देनजर पूरी दिल्ली किले में तब्दील, परिंदे के पर मारने पर चल जायेगी गोली

देश में कल स्वतंत्रता को हर्षोल्लास के साथ मनाने की तैयारी चल रही है, वहीं दिल्ली में इसके मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था को अगले साल की अपेक्षा और बढ़ा दिया गया है। इस समय दिल्ली में हजारों सुरक्षाकर्मी दिल्ली-सीमा सहित रणनीतिक स्थानों पर कड़ी निगरानी रखें हुये हैं, वहीं इस समय दिल्ली में किसानों का जमावड़ा भी लगा हुआ है, ऐसे में वहाँ सुरक्षा व्यवस्था में खास नजर रखी जा रही है।

जानकारी के मुताबिक दिल्ली के लालकिले में इस बार बहुस्तरीय सुरक्षा घेरा रखा गया है, यहाँ 75 वें गणतंत्र दिवस के मौके पर PM नरेंद्र मोदी देश को संबोधित करेंगे। दूसरी तरफ इंदिरा गाँधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा, प्रमुख रेलवे स्टेशनों, प्रमुख बस टर्मिनलों में भी सुरक्षा घेरा तगड़ा किया गया है। वहीं इन स्थानों में बैरिकेडिंग, अतिरिक्त पिकेट की तैनाती की गयी है।

वहीं जलमार्गों में से एक यमुना नदी में इस समय बराबर गश्त की जा रही है, यहाँ पुलिस द्वारा मोटर बोट द्वारा लगातार गश्त की जा रही है। इसके साथ ही दिल्ली पुलिस के पीआरओ चिन्मय बिस्वाल ने जानकरी देते हुये बताया कि स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर लाल किले और अन्य इलाकों में शत्रुतापूर्ण तत्वों से निपटने के लिये पूरे इंतजाम किये गये हैं। इसके साथ ही कल के दिन कोई भी हवाई वस्तु, गुब्बारों आदि को उड़ाने की अनुमति नहीं है, ऐसा करने वालों पर दंडात्मक कार्यवाही की जायेगी।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles