Tuesday, May 17, 2022
HomeNewsINDIAIPL 2022: महाराष्ट्र के शहरों में मैच कराने की तैयारी, 12-13 फरवरी...

IPL 2022: महाराष्ट्र के शहरों में मैच कराने की तैयारी, 12-13 फरवरी को होगी नीलामी

-

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के ऊपर इन दिनों 15 वें सीजन पर Covid का बड़ा खतरा मंडरा रहा है, जिसको लेकर BCCI भी गंभीर रुख बनाये हुये है, बता दें कि बोर्ड ने आज के दिन इसको लेकर एक मीटिंग आयोजित की है। जानकारी के अनुसार इस बैठक में यह आम सहमति बनी है कि टूर्नामेंट के सभी मैच महाराष्ट्र के दो शहर मुम्बई और पुणे में कराये जाये, साथ ही UAE को भी इसमें विकल्प के तौर पर रखा जाये।

इसके बाबत जानकारी देते हुये BCCI के सचिव जय शाह ने कहा कि IPL का 15 वाँ सीजन मार्च के अंतिम सप्ताह में शुरू होगा, जोकि मई के अंत तक चलेगा। जहाँ उन्होंने कहा कि अधिकांश टीम मालिकों ने इस बात पर सहमति जताई है, कि इस टूर्नामेंट का आयोजन भारत में ही हो, जिसके लिये खिलाड़ियों की नीलामी 12 और 13 फरवरी को ही होगी। जिसका ऐलान जल्द ही किया जायेगा।

आगे बतलाते हुये उन्होंने कहा कि BCCI IPL-2022 के सीजन के आयोजन को लेकर हमेशा उत्सुक रहा है, जहाँ इस बार अहमदाबाद और लखनऊ के रूप में दो नई टीमें दिखाई देंगी, जहाँ हम भारत में ही टूर्नामेंट को कराने के कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। BCCI ने कभी भी अपने हितधारकों के स्वास्थ्य और सुरक्षा से कोई समझौता नहीं किया है, हम लगातार Covid-19 की परिस्थितियों को देखकर प्लान-B पर काम कर रहें हैं।

बता दें कि BCCI भारत में ही टूर्नामेंट आयोजित कराने के लिये हर संभव प्रयास कर रहा है, इसी कारण उसने महाराष्ट्र को चुना है। वहीं इसका पहला मैच में मुंबई में होने की संभावना है, साथ ही इस बैठक में चेन्नई सुपरकिंग्स के एन. श्रीनिवासन, कोलकाता नाईटराइडर्स के शाहरुख खान, पंजाब किंग्स की प्रीति जिंटा आदि मौजूद हैं। वहीं महाराष्ट्र में इसे कराने के पीछे चारों मैदानों का आसपास होना माना जा रहा है, क्योंकि मुम्बई का वानखेड़े, क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया (बेब्रोन स्टेडियम), डीवाई पाटिल, पुणे का महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम आसपास ही स्थित है।

वहीं इन मैचों की शुरुआत होते ही इनमें किसी दर्शक को मैदान में जाने की अनुमति प्रदान नहीं की जायेगी, इसके साथ ही खिलाड़ियों को भी बस द्वारा ही सभी जगह की यात्रा करायी जायेगी।

Related articles

Stay Connected

20,000FansLike
73FollowersFollow
14SubscribersSubscribe

Latest posts