Monday, December 5, 2022

JAC 12th Result : जेएसी झारखंड बोर्ड 12वीं का रिजल्ट

झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC), रांची की ओर से कक्षा 12वीं कला और वाणिज्य संकाय का बोर्ड परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया गया है। परिणाम 30 जून को दोपहर 2:30 बजे जारी किया गया। हालांकि, वेबसाइट पर रिजल्ट तीन बजे तक अपलोड कर दिया जाएगा। रिजल्ट अपलोड होते ही औपचारिक घोषणा प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से की जाएगी। जेएसी की बोर्ड परीक्षा में शामिल हुए सभी छात्र जेएसी की आधिकारिक वेबसाइट jac.nic.in, jharresults.nic.in, और jac.jharkhand.gov.in पर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। 

फिलहाल झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) की आधिकारिक रिजल्ट वेबसाइट jac.nic.in, jharresults.nic.in, और jac.jharkhand.gov.in ठप हैं। ऐसे में स्टूडेंट झारखंड कक्षा 12वीं का परिणाम एसएमएस के माध्यम से देख सकते हैं। यदि वेबसाइट क्रैश रहती है, तो छात्र कुछ समय बाद स्कोर की जांच कर सकते हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए, बोर्ड के परिणामों की जांच करते समय वेबसाइट पर भरने के लिए आवश्यक विवरण एडमिट कार्ड यानी हॉल टिकट में उल्लेखित है।

एसएमएस के माध्यम से जेएसी बोर्ड के रिजल्ट देखने और डाउनलोड करने के लिए, उम्मीदवारों को निम्नलिखित प्रारूप में एक टेक्स्ट संदेश भेजना होगा।

  1. सबसे पहले अपने मैसेज एप्लीकेशन में  जाएं और क्रिएट न्यू मैसेज पर क्लिक करें।
  2. इसके बाद बॉक्स में JHA12<स्पेस>रोल नंबर टाइप करें और इसे 5676750 पर भेजें। 
  3. उदाहरण के लिए इस फॉर्मेट का पालन करें: RESULT JAC12 रोलनंबर और इसे 5676750 पर भेजें।
  4. इसके बाद, जेसीए झारखंड कक्षा 12वीं बोर्ड परीक्षा 2022 का आपका परिणाम उसी मोबाइल नंबर पर एक एसएमएस के रूप में भेजा जाएगा।
- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles