Thursday, August 11, 2022
HomeNewsINDIAJharkhand: BPL कार्ड धारकों को 25 रुपये सस्ता मिलेगा पेट्रोल, 26 जनवरी...

Jharkhand: BPL कार्ड धारकों को 25 रुपये सस्ता मिलेगा पेट्रोल, 26 जनवरी से होगी शुरुआत

-

Jharkhand के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने प्रदेश के गरीबों के लिये बड़ा ऐलान किया है, जहाँ उन्होंने कहा है कि BPL कार्ड धारकों को 26 जनवरी से 25 रुपये सस्ता पेट्रोल दिया जायेगा। बता दें कि CM हेमंत सोरेन की सरकार Jharkhand में आज दो साल पूरे कर चुकी है, जहाँ सरकार ने BPL कार्ड धारकों के लिये इस महत्वपूर्ण कटौती का ऐलान किया है।

बता दें कि इस नये फैसले के अनुसार पेट्रोल की कीमतों में 25 रुपये की कमी आयेगी, साथ ही यह आगामी 26 जनवरी से लागू होगा। जानकारी के मुताबिक यह रियायत मोटरसाइकिल और स्कूटर सवारों को दी गयी है, जोकि अगले महीने में इसका बेहतर तरीके से लाभ उठा सकेंगे। दूसरी तरफ आज आयोजित कार्यक्रम में CM ने बोलते हुये कहा कि देश में महंगाई चरम में है, महंगाई अब आसमान को छू रही है। आगे बोलते हुये उन्होंने कहा कि पहले लोग झोला भरकर राशन और सब्जी लाते रहें हैं, अब छोटी प्लास्टिक की थैली में लाने को मजबूर है।

वहीं अब उनकी सरकार ही पूरे देश में ऐसी सरकार है, जो Covid में मारे गये परिवार वालों को सहायता राशि प्रदान कर रही है। आगे उन्होंने कहा कि हमारी सरकार हर समस्या का बेहतर तरीके से समाधान चाहती है, जहाँ धरना-प्रदर्शन से समस्या का समाधान नहीं होगा। वहीं उन्होंने पहले की सरकारों पर निशाना साधते हुये कहा कि पहले की सरकारों ने ढेर सारा कर्जा लिया था, जिसे चुकाने में अब राज्य सरकार की हालत खराब है, अब राज्य अपनी क्षमताओं के आधार पर आगे बढ़ रहा है।

Related articles

Stay Connected

20,000FansLike
74FollowersFollow
14SubscribersSubscribe

Latest posts