Thursday, August 11, 2022
HomeAstrologyJharkhand: कोयले की खान में हुआ दर्दनाक हादसा, 13 लोंगो की हुई...

Jharkhand: कोयले की खान में हुआ दर्दनाक हादसा, 13 लोंगो की हुई मृत्यु

-

Jharkhand के धनबाद जिले से एक बड़े ही दर्दनाक हादसे की खबर सामने आ रही है, जहाँ कोयले की खान में उतरे मजदूर चालकर गिरने से उसी में दब करके काल के ग्रास हो गये हैं। जानकारी के मुताबिक इस हादसे में 13 मजदूरों की जान चली गयी है, साथ ही कई मजदूर अभी भी खान में दबे हुये हैं, वहीं पुलिस ने इसके बाबत कोई भी आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है।

जानकारी के अनुसार इस धनबाद जिले में स्थित खदान में अवैध खनन किया जा रहा था, इसी दौरान कोयले से भरा चालकर 20 फीट की ऊँचाई से नीचे गिर गया, जिसकी चपेट में अनेकों मजदूर आ गये। बताया जा रहा है कि इस दौरान मौके पर ही 13 लोंगो की मृत्यु हो गयी, साथ ही घायलों को आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बता दें कि खदान में अभी भी राहत और बचाव कार्य जारी हैं, क्योंकि कई लोग अभी भी नीचे दबे हुये हैं।

दूसरी तरफ स्थानीय लोगों ने जानकारी देते हुये बताया कि अभी तक 5 शवों को ही निकाला गया है, पुलिस की टीम मौके पर मौजूद है, साथ ही JCB की मदद से मलबा धीरे-धीरे हटाया जा रहा है। दूसरी तरफ इस हादसे पर Jharkhand के CM हेमंत सोरेन ने दुःख जताया है, आगे बोलते हुये उन्होंने कहा कि खदान में कुछ लोंगो के हताहत होने की सूचना मिली है। जिला प्रशासन पूरी मुस्तैदी के साथ बचाव कार्य कर रहा है, उम्मीद है हम अधिक से अधिक लोगों को बचा पाने में कामयाब होंगे।

आगे उन्होंने श्रद्धांजलि अर्पित करते हुये कहा कि परमात्मा दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करे व परिवार को दुःख की इस विकट घड़ी को सहन करने की शक्ति प्रदान करे।

Related articles

Stay Connected

20,000FansLike
74FollowersFollow
14SubscribersSubscribe

Latest posts