Kanpur Test: पहले दिन मजबूत स्थिति में भारत, अय्यर ने किया डेब्यू

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन भारत ने आज टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जहाँ भारतीय ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक 4 विकेट खोकर 258 रन बना लिये हैं। वहीं मैच में आज श्रेयस अय्यर ने अपना टेस्ट डेब्यू किया है, इसके साथ ही उन्होंने अपना शानदार प्रदर्शन करते हुये 75 रन बनायें हैं वहीं अभी भी वह क्रीज पर है।

वहीं भारतीय टीम को पहला झटका 7.5 वें ओवर पर लगा जहाँ मयंक अग्रवाल काइल जेमिसन की गेंद पर विकेट के पीछे टॉम ब्लेडल को कैच दे बैठे, उन्होंने अपनी इस पारी में 13 रन बनायें। इसके साथ भारतीय टीम ने अपना दूसरा विकेट थोड़े से अंतराल के बाद गँवाया जहाँ इस दौरान शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा ने 133 गेंदों 61 रन जोड़े।

वहीं इस जोड़ी को जेमिसन ने ही तोड़ा जहाँ उन्होंने गिल (52) को क्लीन बोल्ड करके पवेलियन भेजा, इसके बाद पुजारा भी 26 रन के स्कोर पर टिम साऊदी को अपना विकेट दे बैठे। इसके बाद श्रेयस अय्यर और अजिंक्या रहाणे ने 70 गेंदो पर 39 रन जोड़े, इसके बाद जेमिसन ने रहाणे(35) को बोल्ड करके भारतीय टीम का चौथा विकेट झटका।

वहीं एक समय 145 रन पर भारतीय टीम ने अपने 4 महत्वपूर्ण विकेट गँवा दिये थे, ऐसे में श्रेयस अय्यर और रवींद्र जडेजा ने 208 गेंदो पर 113 रन जोड़कर टीम इंडिया को मजबूत स्थिति में पहुँचाया, वहीं दोनों खिलाड़ी अभी भी क्रीज पर मौजूद हैं। दूसरी तरफ बात करें अगर श्रेयस अय्यर की तो उन्होंने 94 गेंदो पर अपना अर्धशतक पूरा किया है, वहीं वह डेब्यू मैच में अर्धशतक जमाने वाले 47 वें खिलाड़ी बनें हैं।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles