Sunday, February 5, 2023

Kanpur Test Match: एक विकेट से चूकी टीम इंडिया, 52 गेंदों में एक विकेट नहीं सके भारतीय गेंदबाज

Kanpur Test Match का पांचवा दिन आज बड़ा ही रोमांचक रहा, जहाँ यह मैच ड्रा में जाकर समाप्त हुआ। बता दें कि इस मैच में कीवी टीम के सामने 284 रनों का लक्ष्य था, लेकिन न्यूजीलैंड की टीम ने पूरे दिन डटकर इस मैच को ड्रा करा दिया है।

वहीं न्यूजीलैंड की तरफ से इस मैच को ड्रा कराने में रचिन रविन्द और एजाज पटेल ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, जहाँ एजाज ने अपने विकेट को सुरक्षित रखते हुये 23 गेंदों का सामना किया साथ ही दूसरे छोर पर मौजूद रचित 91 गेंदे खेली और अपना विकेट सुरक्षित रखा।

वहीं इस मैच में सुबह के वक्त भारतीय टीम बैकफुट में नजर आ रही थी लेकिन लंच के बाद उमेश यादव ने सोमरविले (36) को पवेलियन भेज भारतीय टीम के लिये रास्ता खोला, बता दें कि सोमरविले ने टॉम लॉथम के साथ दूसरे विकेट के लिये मजबूत साझेदारी की थी, उन्होंने 194 गेंदों में 76 रन जोड़े।

वहीं आज आर अश्विन टीम इंडिया के लिये सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बन गये हैं, उन्होंने आज हरभजन सिंह(417) का रिकॉर्ड तोड़ा है। वहीं मैच के दौरान लॉथम (52) का विकेट लेकर यह रिकॉर्ड तोड़ा है।

वहीं इस मैच की बात करें तो इसकी तश्वीर टी-ब्रेक के बाद ही बदली है, जहाँ पहले ही ओवर में अक्षर पटेल ने हेनरी निकोलस को चलता किया, इसके बाद जडेजा ने केन विलियमसन का विकेट लेकर न्यूजीलैंड के खेमे में खलबली मचा दी, लेकिन काफी संघर्ष के बाद भी मैच ड्रा की ओर ही गया।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles