Youtube से सीखी Kidnapping,पहुँचे जेल की सलाखों के पीछे MAHARASTRA Social Media

आज का युवा Social Media में अपने टाइम का खर्च बेहिसाब कर रहा है,दूसरी तरफ कुछ युवा इसी माध्यम को अपना करके नये आयाम स्थापित कर रहे है। ऐसी ही महाराष्ट्र से Social Media की Miss use की एक घटना सामने आयी है जहाँ एक युवक ने यूट्यूब के माध्यम से किडनैपिंग सीख उसे अंजाम दे डाला,अन्त में इस ग़लत इस्तेमाल के पीछे युवक को जेल जाना पड़ा। महाराष्ट्र के नागपुर के हुडकेश्वर के रहने वाले 19 वर्षीय युवक जितेंद्र बिसेन नकली बंदूक और चाकू लेकर एक बिल्डर के घर में घुस गया जहाँ उसने 6 लोगों को बंधक बना लिया।

साथ ही युवक ने 50 लाख की फिरौती माँगी,युवक जितेंद्र बिसेन ने बिल्डर राजू वैघ की पत्नी,माँ,बेटी,बेटे और घर में मौजूद 2 अन्य महिलाओं को बंधक कर लिया। राजू वैघ ने इस घटना की जानकारी फौरन ही पुलिस को दी,पुलिस ने जल्द ही मामले की गंभीरता समझते हुये रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया,इसके लिये नागपुर पुलिस के कई बड़े अधिकारी,पुलिस के कई लोग सादी वर्दी में पहुँचे,वहीं जितेंद्र वैघ बिल्डर के घर में लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से सारी गतिविधियों में नजर बनायें हुये था,पुलिस ने सूझबूझ दिखाते कैमरे का कनेक्शन काट दिया साथ ही अपराधी को पकड़ने के लिये जाल बिछाना शुरू कर दिया।

इसके साथ ही पुलिस ने छत के जरिये दूसरी मंजिल में बंधक महिलाओं को मुक्त कराया,वहीं जितेंद्र को पुलिस ने बातों में उलझाए रखा इसके साथ ही उसे दो लाख रुपये भी दिये गये इसी लेनदेन के दौरान पुलिस ने जितेंद्र को दबोच लिया।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles