Sunday, January 23, 2022
HomeNewsINDIAलखनऊ की IPL टीम के कप्तान होंगे केएल राहुल, 20 करोड़ लेंगे...

लखनऊ की IPL टीम के कप्तान होंगे केएल राहुल, 20 करोड़ लेंगे सैलेरी

-

इस बार के IPL में पहली बार राजधानी लखनऊ की टीम भी हिस्सा लेगी, जिसके कप्तान केएल राहुल हो होंगे। जानकारी के अनुसार इस टीम को लेकर सभी कागजी कार्यवाहियों को पूरा कर लिया गया है, इसके साथ ही केएल राहुल लखनऊ के कप्तान बनते है तो वह IPL इतिहास के सबसे महँगे खिलाड़ी बन जायेंगे क्योंकि इसके लिये उन्हें 20 करोड़ रुपये की सैलरी दी जायेगी।

बता दें इसके पहले विराट कोहली सबसे महँगे खिलड़ियों में शुमार हैं, जहाँ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिये उन्हें 18 करोड़ सैलेरी मिलती थी। जानकारी के अनुसार IPL के अगले सीजन के लिये नयी टीमों के साथ मेगा तैयारी चल रही है, जिसमें टूर्नामेंट के 8 टीमों को अपने 4 खिलाड़ियों को रिटेन करने का विकल्प दिया गया है, साथ ही बाकी खिलाड़ी भी टीम में उतरेंगे। जानकारी के अनुसार लखनऊ टीम की पहली पसंद में केएल राहुल शामिल हैं, जिन्हें वह कप्तान बनाना चाहते हैं।

इसके साथ ही केएल राहुल भी अपनी फ्रेंचाइजी टीम पंजाब किंग्स इलेवन को छोड़ने का मन बना चुके है। बता दें कि RPSG ग्रुप के मालिक आरपी राजीव गोयनका ने 7000 करोड़ की बड़ी रकम देकर लखनऊ की टीम को हासिल किया है, साथ ही उन्होंने केएल राहुल को टीम से जुड़ने का ऑफर भी दिया है।

बात करें केएल राहुल के बारें में तो इस समय वह उम्दा फॉर्म में है, वहीं वह प्रतिभाशाली बल्लेबाज होने के साथ टीम को और भी कई तरह से योगदान देते हैं, जहाँ वह ओपनिंग के साथ कप्तानी का जिम्मा भी संभालते हैं। इसके साथ ही वह बेहतरीन विकेटकीपिंग के लिये भी जाने जाते है, इस वजह से कई टीम उन पर दाँव लगाना चाहती है।

Related articles

Stay Connected

20,000FansLike
71FollowersFollow
14SubscribersSubscribe

Latest posts