Saturday, January 22, 2022
HomeNewsINDIALakhimpur Case: केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा मुख्य आरोपी,...

Lakhimpur Case: केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा मुख्य आरोपी, दाखिल हुई चार्जशीट

-

आज Lakhimpur Case में बड़ा मोड़ सामने आया है, जहाँ तिकुनिया कांड मामले में SIT ने आज अपनी चार्जशीट दाखिल की है। वहीं इस चार्जशीट में 14 लोगों को आरोपी बनाया गया है, इन आरोपियों में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे अजय मिश्रा को मुख्य आरोपी बनाया गया है, इसके साथ ही इन आरोपियों में अजय मिश्र का रिश्तेदार भी शामिल है।

बता दें कि इस चार्जशीट में मंत्री अजय मिश्र के बेटे आशीष मिश्र के साथ उनके रिश्तेदार वीरेंद्र शुक्ला का नाम भी जोड़ा है, वहीं उन पर सबूत छिपाने के आरोप लगाये गये हैं, वर्तमान में वह ब्लॉक प्रमुख है। बता दें कि इस मामले में मंत्री के बेटे आशीष मिश्र के साथ-साथ 13 अन्य आरोपी भी जिला कारागार में बंद है। जहाँ आशीष मिश्रा को 10 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था, मगर उसके पहले 7 अक्टूबर को उनके करीबी लवकुश और आशीष पांडेय को गिरफ्तार कर लिया गया था, जिसके एक दिन बाद ही उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया था।

वहीं इस मामले पर पूरे देश के साथ-साथ प्रदेश के राजनीतिक विश्लेषकों की नजर भी हैं, वहीं हत्या जैसे जघन्य मामले में विवेचक को न्यायिक अभिरक्षा के पहले दिन से 90 दिनों के भीतर जाँच मुक्कमल कर चार्जशीट दाखिल करनी होती है। वहीं इस मामले को 90 दिन पूरे हो चुकें हैं, जहाँ आज SIT ने आज अपनी जाँच रिपोर्ट न्यायालय को सौंप दी है, वहीं यह चार्जशीट 5 हजार पन्नों की है। दूसरी तरफ इस मामले में किसानों के वकील ने मंत्री अजय मिश्रा का नाम जोड़ने की भी अनुमति दी थी, लेकिन उनका नाम फिलहाल चार्जशीट में नहीं जोड़ा गया है।

इसके बाबत किसानों के अधिवक्ता FIR में अब 201 धारा की बढ़ोतरी की गयी है, इसमें मंत्री जी का नाम जोड़ने का अनुरोध किया गया था लेकिन उनका नाम जुड़ा नहीं है। इसके साथ ही इस मामले पर SIT के इंस्पेक्टर विद्या राम दिवाकर ने कहा था कि यह एक महज दुर्घटना नहीं है बल्कि यह एक सोची समझी साजिश है, जिसके कारण उन्होंने अदालत से धाराओं को बदलने का अनुरोध किया था।

Related articles

Stay Connected

20,000FansLike
71FollowersFollow
14SubscribersSubscribe

Latest posts