Saturday, January 22, 2022
HomeNewsINDIALucknow: फर्जी कागजातों पर ठगे 50 लाख, कब्जा करने गये तो हुई...

Lucknow: फर्जी कागजातों पर ठगे 50 लाख, कब्जा करने गये तो हुई जानकारी

-

मामला Lucknow के वजीरगंज का है, जहाँ एक युवक ने फर्जी दस्तावेज पर फ्लैट बेचने वालों पर मुकदमा दर्ज कराया है। इसके बाबत जानकारी देते हुये वजीरगंज इंस्पेक्टर राज किशोर पांडेय ने बताया कि ऐशबाग निवासी नवाबगंज निवासी सुधीर चंद्र मिश्रा ने गोमतीनगर छोटा भरवारा निवासी उमरावती, उसके पति उमेश, बेटे और दो बेटियों के खिलाफ ठगी का मुकदमा दर्ज करवाया है।

आगे जानकारी देते हुये उन्होंने कहा कि सुधीर की मुलाकात छोटा भरवारा में रहने वाली रहने वाली उमरावती कुशवाहा से गोमतीनगर में मकान खरीदने के सिलसिले में मुलाकात हुई थी, इसके बाद उन्होंने खुद का फ्लैट दिखाते हुये पति उमेश, बेटे और दो बेटियों से मुलाकात करायी, जिसके बाद खरीदने को लेकर उनकी बातचीत पूरी हो गयी। वहीं बातचीत पूरी होने के बाद उन्होंने 50 लाख रुपये उनके अकाउंट में ट्रांसफर कर दिये, जिसके बाद उमरावती ने फ्लैट की रजिस्ट्री फर्जी रूप से उनके नाम कर दी।

दूसरी तरफ कुछ दिनों बाद जब वह कब्जा लेने उस मकान में पहुँचे तो पड़ोसी ने इसके बाबत जानकारी देते हुये कहा कि यह मकान उमरावती का नहीं है, जिसके बाद उनके होश उड़ गये। वहीं पुलिस जाँच में पता चला है कि उमरावती ने फर्जी दस्तावेज तैयार कराके उन्हें घर बेचा था, वहीं इस मामले में मुकदमा दर्ज करके आरोपियों की तलाश की जा रही है।

Related articles

Stay Connected

20,000FansLike
71FollowersFollow
14SubscribersSubscribe

Latest posts