Tuesday, December 6, 2022

Lucknow: लघु फिल्म हुड़दंग की चारों तरफ चर्चा, जानें क्या है खास

एक कलाकार की दृष्टि को हमेशा अलग माना जाता है, क्योंकि वह चाहे जिस क्षेत्र में हो लेकिन उसकी दृष्टि पैनी रहती है। ऐसी ही खूबियों से भरे गोरखपुर निवासी आलोक द्विवेदी खूब प्रशंसा बटोर रहे हैं, बता दें कि उनकी लघु फिल्म हुड़दंग जिसे केरल फिल्म समारोह में चयनित किया गया है।

WhatsApp Image 2022 09 05 at 9.17.14 PM 1
WhatsApp Image 2022 09 05 at 9.17.14 PM 1

वहीं फिल्म को देखने के बाद उनकी फिल्म की खूब प्रशंसा हुई है। जानकारी के अनुसार आलोक मूलरूप से गोरखपुर के निवासी हैं, लेकिन लखनऊ से विशेष रूप से जुड़े हुये हैं।

वहीं सन 2013 में उन्होंने दृश्य कला में शैक्षणिक योग्यता शिल्प महाविद्यालय, लखनऊ विश्वविद्यालय से पूर्ण की है। वहीं पढ़ाई के दौरान ही उन्होंने वीडियो इंस्टालेशन किया, जिसके बाद फिल्मों की ओर उनका रुझान बढ़ा। फिल्मों में रुझान बढ़ने के बाद उन्होंने मुंबई का रुख किया और अपने 6-7 वर्ष वहाँ खपाये। वहीं मौजूदा समय में वह फिल्म निर्माता, लेखक और दृश्य कलाकार के रूप में कार्य कर रहें हैं, जहाँ उन्होंने फिल्म निर्माता परोसित रॉय, अनिरुद्ध रॉय आदि के साथ विभिन्न वेब श्रृंखला और विज्ञापनों में सहायक निर्माता के तौर पर काम किया है।

वहीं आलोक द्विवेदी ने बतलाते हुये कहा कि अनुभवी लोंगो की मौजूदगी में फिल्म हुड़दंग का प्रदर्शन हुआ, जहाँ वरुण गोवर जैसी हस्तियां भी सम्मिलित थी। इन सभी ने लघु फिल्म की प्रशंसा की है, इसके साथ ही यह फिल्म , आइलैंड इंटनेशनल, बर्लिन फिल्म फेस्टिवल आदि में भी प्रदर्शन के लिये चयनित हुई है।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles