Lucknow: मंदिर और RSS कार्यालय उड़ाने की धमकी देने वाला हुआ गिरफ्तार

Lucknow में पिछले दिनों एक चिट्ठी ने हड़कंप मचा दिया था, जिसमें बड़े मंदिरों और RSS के कार्यालय को उड़ाने की धमकी शामिल थी। जानकारी के मुताबिक इस चिट्ठी में लखनऊ स्थित बड़े हनुमान मंदिर और मनकामेश्वर मंदिर को उड़ाने की धमकी दी गयी थी। आज पुलिस ने यह धमकी देने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, आरोपी शकील मूलतः दिल्ली का रहने वाला है, जिसके पास से कुछ संदिग्ध किताबें और दस्तावेज मिले हैं।

आपको बता दें कि ASP अलीगंज अखिलेश सिंह के मुताबिक अलीगंज में स्थित मनकामेश्वर मंदिर में एक रजिस्टर्ड डाक द्वारा एक चिट्ठी आयी थी, जिसमें शहर के कई बड़े मंदिरों और RSS कार्यालय को उड़ाने की धमकी शामिल थी। वहीं इसकी जानकारी मंदिर प्रबंधन ने तुरंत ही पुलिस को दी, इस मामले को पुलिस ने गंभीरता से लेते हुये इसकी जाँच शुरू कर दी।

पुलिस ने चिट्टी आने के पता लगाया तो यह चिट्ठी त्रिवेणी नगर उप डाकघर आयी थी, वहाँ के CCTV फुटेज को पुलिस ने बारीकी से खंगालना शुरू कर दिया तो उसके बाद संदिग्ध गतिविधियों के आधार पर पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू कर दी। जानकारी के मुताबिक पुरनिया पुल के पास से आरोपी शकील को गिरफ्तार कर लिया। वहीं शकील ने पहले पुलिस को गुमराह करने की भरपूर कोशिश की लेकिन उसके घर में खाना बनाने वाले युवक ने जब उससे उल्टे फटकार लगाना शुरू की तो उसने सब उगल दिया।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles