Lucknow: पानी की टंकी पर चढ़े शिक्षक अभ्यर्थी, किया जोरदार प्रदर्शन

97000 शिक्षक पदों पर भर्ती को लेकर जारी हुआ हंगामा अभी तक गरमाया है, आज शिक्षक अभ्यर्थियों ने इसके बाबत जोरदार प्रदर्शन किया। जहाँ शिक्षक अभ्यर्थी प्रदर्शन करते करते प्रदर्शन करते करते पानी की टंकी पर चढ़ गये, इसके बाद प्रशासन के हाथ पैर फूले तो उन्होंने काफी मान-मनोव्वल के बाद उन्हें नीचे उतारा।

जानकारी के अनुसार आज अभ्यर्थियों ने सैकड़ों की संख्या में उपस्थित हो SCERT कार्यालय के पास प्रदर्शन किया, इसके पहले वह हजरतगंज स्थित BJP कार्यालय के सामने प्रदर्शन कर चुके थे। BJP कार्यालय के पास हुये इस प्रदर्शन में अभ्यर्थियों और पुलिस के बीच झड़प भी हुई थी, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें खदेड़ना शुरू कर दिया था। आज हुये प्रदर्शन में अभ्यर्थियों ने सरकार से जल्द नौकरी देने की माँग की है, बता दें कि CM योगी आदित्यनाथ ने 2020 में शिक्षक भर्ती को लेकर बड़ा ऐलान किया था, लेकिन वर्तमान भर्ती प्रक्रिया ही विवादों में आ गयी और इसको लेकर कोर्ट में मामला भी चल रहा है।

ऐसे में यह भर्ती लटक सी गयी है और अभ्यर्थियों को इसके शुरू होने के आसार नहीं नजर आ रहे हैं। दूसरी तरफ CM योगी आदित्यनाथ ने OBC और SC वर्ग के आरक्षण पीड़ित अभ्यर्थियों के मामले पर संज्ञान लेकर उन्हें आवास पर मुलाकात करने के लिये बुलवाया है।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles