Saturday, January 22, 2022
HomeNewsINDIAMadhya Pradesh: कोरोना हुआ बेकाबू, तेजी से बढ़े केस

Madhya Pradesh: कोरोना हुआ बेकाबू, तेजी से बढ़े केस

-

इन दिनों Madhya Pradesh में Covid बेकाबू होता दिख रहा है, जहाँ नये मामलों की रफ्तार में यकायक तेजी आ गयी है। जानकारी के मुताबिक प्रदेश में बीते 24 घंटों में 221 नये संक्रमण के मामले सामने आये हैं, जहाँ एक हफ्ते पहले 42 नये केस देखने को मिले थे। बात करें तो बीते 7 दिनों में 500% की रफ्तार से केसों में बढ़ोतरी दर्ज की गयी है, जोकि दूसरी लहर के बाद यह बड़ा उछाल है।

दूसरी तरफ MP सरकार अब इसको देखकर जल्द ही पाबंदियां लागू कर सकती है, जिसको लेकर तैयारियां शुरू कर दी गयी हैं। वहीं प्रदेश में तीसरी लहर की दस्तक के साथ एक हफ्ते में ही इंदौर में ही नये संक्रमितों की संख्या दोगुने से ज्यादा हो गयी है, वहीं इस दौरान रिकवर होने वालों की संख्या आधी से भी कम है। इसके साथ ही इंदौर, भोपाल, जबलपुर और ग्वालियर के बाद अब उज्जैन, रीवा, खंडवा, होशंगाबाद जैसे छोटे शहरों में भी अब 4 से 10 नये केस आने लगे हैं।

बात अगर इन शहरों में केसों की तो उज्जैन में 13, रीवा में 6, खंडवा में 5 और 28 जिलों में प्रत्येक दिन कम से कम एक दो नये केस सामने आ रहें हैं। दूसरी ओर Covid के केसों के बढ़ने के साथ ही शादी वाले घरों में इसको लेकर चिंता बढ़ गयी है, क्योंकि 14 जनवरी से शादियों का दूसरा सहालग शुरू होने वाला है। ऐसे में अगर पाबंदियां शुरू हुई तो इन्हें बुकिंग के चलते काफी नुकसान उठाना पड़ सकता है, वहीं फरवरी में होने वाली शादियों को लेकर लोग असमंजस की स्थिति में है वह बुकिंग करें या नहीं।

Related articles

Stay Connected

20,000FansLike
71FollowersFollow
14SubscribersSubscribe

Latest posts