Thursday, September 29, 2022

Market: सेंसेक्स में जबरदस्त उछाल, 59 हजार के हुआ पार

आज सेंसेक्स ने जबरदस्त उछाल लेते हुये निवेशकों के दिलों में खुशी ला दी है, आज सेंसेक्स रिकार्ड दर्ज करते हुये 59 हजार के पार हुआ। बता दें कि सेंसेक्स ने पहली बार 59 हजार का रिकॉर्ड स्तर हासिल किया है। जानकारी के अनुसार बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख इंडेक्स 471 अंकों यानी 0.71 फीसद की तेजी के साथ रिकॉर्ड 59,141.16 पर जाकर बंद हुआ, इसके साथ ही नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (Nifty) 110.05 अंकों के साथ 0.63 फीसदी के साथ 17,629 पर जाकर बंद हुआ।

बता दें कि Market में यह उछाल सरकार के उद्योगों को लगातार समर्थन देने के कारण आ रहें हैं, इसके साथ ही मौजूदा समय में IPO का बाजार भी अच्छा चल रहा है, जिससे निवेशकों में उत्साह देखने को मिल रहा है। वहीं FDI भी लगातार ग्रोथ में है, जिससे भारत के घरेलू बाजार में तेजी देखने को मिल रही है। वहीं दिग्गज शेयरों की अगर बात करें तो ITC, SBI, रिलायंस आदि के शेयर हरे निशान पर जाकर बंद हुये, वहीं लाल निशान पर भारती एयरटेल, ग्रासिम, TCS, श्री सीमेंट और टाटा स्टील आदि के शेयर बंद हुये।

बता दें कि टीकाकारण से लोगों में डर का माहौल कम होता जा रहा है, जिससे Market में निवेशकों की संख्या भी बढ़ रही है और बाजार में तेजी भी आ रही है। इसके साथ ही भारतीय अर्थव्यवस्था भी मजबूती के साथ पटरी पर लौट रही है।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles