Sunday, July 3, 2022
HomeNewsINDIAअल्पसंख्यक कांग्रेस ने हर ज़िले से भेजा क़ुरैशी समाज की माँगों पर...

अल्पसंख्यक कांग्रेस ने हर ज़िले से भेजा क़ुरैशी समाज की माँगों पर राज्यपाल को ज्ञापन INC CONGRESS

-

अल्पसंख्यक कांग्रेस ने आज हर ज़िले से राज्यपाल को क़ुरैशी समाज की समस्याओं पर 5 सूत्रीय ज्ञापन भेजा। अल्पसंख्यक कांग्रेस के प्रदेश चेयरमैन शाहनवाज़ आलम ने कहा कि पिछले रविवार को क़ुरैशी समाज की समस्याओं को स्पीक अप माइनोरिटी अभियान में फेसबुक लाइव के माध्यम से उठाने के बाद आज हर ज़िले से डीएम व अन्य सक्षम अधिकारीयों के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन भेजा गया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रियंका गांधी जी के निर्देश पर क़ुरैशी समाज की रोजी-रोटी से जुड़े मुद्दों पर संघर्ष करेगी. उन्होंने सपा और बसपा पर क़ुरैशी समाज से वोट और नोट ले कर उनका शोषण करने का आरोप भी लगाया।
अल्पसंख्यक कांग्रेस ने निम्न मांगो पर 5 सूत्रीय ज्ञापन भेजा है:-

  1. उत्तर प्रदेश में बन्द पड़े स्लेटर हाउस को आधुनिक तकनीक के साथ शीघ्र चालू किया जाए तथा जिन जिलों में स्लेटर हॉउस नहीँ है उनमें शीघ्र आधुनिक स्लेटर हाउस का निर्माण कराया जाये.
    2.उत्तर प्रदेश में सरकार ने मीट बेचने वाले छोटे दुकानदारों के लाइसेंस बनाने व नवीनीकरण की प्रक्रिया को जटिल बना दिया है सरकार द्वारा लाइसेंस बनाने व नवीकरण की प्रक्रिया को आसान बनाया जाए.
    3 .सपा सरकार में बंद हुए कानपुर से लेकर हापुड़ तक प्रदेश भर में बंद पड़े सभी चमड़े के कारखानों को शीघ्र चालू किया जाये.
    4.लाइसेंस मानक से मीट बेचने वालों व निजी स्लेटर हाउस से GST शुदा बिल पर मीट खरीदकर लाने वालों को पुलिस बे वजह परेशान करती है उनसे अवैध रूप से धन की उगाई करती है उनका उत्पीड़न करती है
    उत्तर प्रदेश सरकार को इसे संज्ञान में लेते हुए कुरेशी समाज की मदद के लिए अति शीघ्र एक हेल्पलाइन नंबर जारी करना चाहिए.
    5.क़ुरैशी समाज पर लगी रासुका व झूंठे मुकद्दमों की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए तथा निर्दोष पाए जाने वालों क़ुरैशी समाज के लोगों पर लगे मुकदमे बापिस लिया जाने चाहिए।

Related articles

Stay Connected

20,000FansLike
74FollowersFollow
14SubscribersSubscribe

Latest posts