Thursday, September 29, 2022

Bihar: बदलेगा राजधानी के व्यस्तम बस स्टैंड का पता,मीठापुर से बैरिया होगा शिफ्ट MITHAPUR BUS STAND

बिहार सरकार के नगर विकास एवं आवास विभाग के सचिव आनंद किशोर ने राजधानी पटना की धुरी मीठापुर बस स्टैंड को बैरिया में स्थित पाटिलपुत्र टर्मिनल में शिफ्ट करने का आदेश जारी किया है। विभाग ने आगामी 15 जुलाई तक मीठापुर बस स्टैंड को पूरी तरह बन्द करने व बैरिया स्थित पाटलिपुत्र बस टर्मिनल को शुरू करने की तैयारी जोर-शोर से शुरू कर दी है।

समीक्षा बैठक में प्रधान सचिव आनंद किशोर ने अधिकारियों को 15 जुलाई से बैरिया स्थित बस स्टैंड से सभी बसों का संचालन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये है,साथ ही पथ निर्माण विभाग को भी जीरो माइल से पाटिलपुत्र बस टर्मिनल तक संपर्क पथ के चौड़ीकरण के हो रहे काम को पूरा करने के आदेश दिये है।

पटना डीएम डॉ चंद्रशेखर ने कहा कि जिला प्रशासन इस शिफ्ट को लेकर पूरी तरह स तैयार है,उन्होंने कहा कि खुद उन्होंने पाटिलपुत्र बस टर्मिनल और मीठापुर बस स्टैंड का निरीक्षण किया है,15 जुलाई से इसे हरहाल में शुरू करा दिया जायेगा,पाटिलपुत्र बस टर्मिनल में प्रथम तल की भांति भू-तल में भी शौचालय,यूरिनल और पेयजल की सुविधा मिलेगी। प्रधान सचिव आनंद किशोर ने कहा कि पटना शहर बिहार राज्य की राजधानी के साथ प्रतिष्ठित अध्ययन का केंद्र भी है,यहाँ मेडिकल सुविधाओं के साथ साथ आर्थिक गतिविधियाँ भी शुरू रहती है।

राज्य के कोने कोने के जिलों से बस के माध्यम से भारी संख्या में लोंगो का आना जाना लगा रहता है,राजधानी से ही अंतरराज्यीय बस टर्मिनल का संचालन किया जा रहा है,15 जुलाई तक मीठापुर बस स्टैंड पूरी तरह बंद करने व बैरिया स्थित टर्मिनल को चालू करने के आदेश दिये गये है। गौरतलब कि बाईपास से लेकर बेउर जेल मोड़ और मीठापुर बस स्टैंड के आसपास लोंगो को भीषण जाम का सामना करना पड़ रहा है जिसके चलते यह फैसला लिया। गया है।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles