मानसून सत्र: विपक्ष का जोरदार हंगामा, स्थगित की गयी कार्यवाही

आज संसद का मानसून सत्र भारी हंगामे के साथ शुरू हुआ, वहीं हंगामा बढ़ते देख दोनों सदनों की कार्यवाही कल 11 बजे तक स्थगित कर दी गयी है। वहीं मुख्य विपक्षी दलों ने सरकार को महँगाई, चीन से जुड़े मामले, पत्रकारों और नेताओं की जासूसी, कोरोना की दूसरी लहर समेत कई मुद्दों पर घेरा। इन मामलों को लेकर काफी हंगामा हुआ, जिसके चलते सदन को 2 बजे तक स्थगित करने का फैसला करना पड़ा।

इसके बाद जब 2 बजे सदन की कार्यवाही शुरू हुई तो विपक्ष ने वापिस फिर से हंगामा शुरू कर दिया, इसके बाद फिर से सदन 3:30 तक के लिये स्थगित कर दी गयी। वहीं सदन की कार्यवाही फिर से शुरू हुई तो पूर्ववत दौर ही जारी रहा, इसके बाद अब मंगलवार की सुबह 11 बजे तक सदन की कार्यवाही स्थगित की गयी है। वहीं फोन टैपिंग का मामला सदन में आज सबसे ज्यादा गूँजा है, वहीं इस दौरान विपक्षी दलों ने अंतरराष्ट्रीय मीडिया की रिपोर्ट का हवाला दिया है।

जबकि सरकार ने इन आरोपों को निराधार बताया है, केंद्रीय सूचना मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि जासूसी के सारे आरोप गलत है, वहीं फोन टैपिंग को लेकर सरकार के नियम बेहद सख्त है। उन्होंने आगे कहा कि देशहित व सुरक्षा के मामलों में ही टैपिंग होती है, Data का जासूसी से कोई संबंध नहीं है।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles