MP: नहीं मिली एम्बुलेंस तो बाइक में खाट बांध पहुँचाया अस्पताल

मध्य प्रदेश (MP) में वायरल हो रहे एक वीडियो ने देश में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की कलई खोल दी है, बताया जा रहा है यह वीडियो MP के देवास जिले का है। मिली जानकारी के अनुसार सतवास स्वास्थ्य केंद्र में एक बाइक पर खाट बँधी हुई, जिस पर एक महिला लेटी हुई है। बता दें कि बीमार युवती को ईलाज के लिये एम्बुलेंस नहीं मिल पायी, जिस पर उसके पिता ने उसकी हालत देख बाइक पर ही चारपाई बाँधी और किसी तरह अस्पताल पहुँचाया। वहीं युवती खातेगांव तहसील के मिर्जापुर निवासी कैलाश की पुत्री है, जोकि पैर से दिव्यांग है।

Viral Video

कुछ साल पूर्व वह घर के बाहर बने गड्ढे में गिरकर घायल हो गयी थी, जिसके बाद से उनका कमर के नीचे का हिस्सा काम नहीं करता है, वहीं उनका इलाज सतवास स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है, जिनके इलाज के लिये उनके पिता अक्सर वहाँ लेकर जाते रहते है। वहीं बताया जा रहा है कि बेटी को शनिवार को तकलीफ ज्यादा हुई तो बर्दाश्त नहीं कर सके और अपनी बेटी को बाइक में खाट बांध सीधा अस्पताल ले पहुँचे।

वहीं वीडियो वायरल होने के बाद MP के स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है, बताया जा रहा है कि पिता कैलाश ने एम्बुलेंस को फोन किया था, लेकिन उन्हें एम्बुलेंस उपलब्ध न हो सकी। दूसरी तरफ अगर वह चार पहिया वाहन लेकर आते तो उनके 1000 से 1500 रुपये तक खर्च हो जाते, वहीं कैलाश के सामने पैसे की तंगी थी इस वजह से उन्होंने बेटी को बाइक में ही ले जाने का फैसला किया।

दूसरी तरफ इस घटना के सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग के बड़े अधिकारियों ने कहा है कि इस पूरे मामले की जाँच करायी जायेगी कि कैलाश को एम्बुलेंस क्यों नहीं उपलब्ध हो सकी है, इसके साथ ही उनकी बेटी के उपचार का भी अब ध्यान रखा जायेगा।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles