Saturday, January 22, 2022
HomeNewsINDIAMumbai: फिर से पलायन हुआ शुरू, पुलिस के डंडे बरसाने पर भी...

Mumbai: फिर से पलायन हुआ शुरू, पुलिस के डंडे बरसाने पर भी टिके रहे मजदूर

-

Covid की पहली लहर में अचानक लॉकडाउन के बाद प्रवासी मजदूर बड़ी गफलत में फंस गये थे, जिसके बाद अजीब गहमागहमी का उन्हें सामना करना पड़ा था। इसके बाद फिर से Mumbai में अब वही नजारा देखने को मिल रहा है, जहाँ लोकमान्य तिलक टर्मिनस पर Bihar और UP के मजदूरों ने अपना डेरा जमा लिया है।

बता दें कि UP और Bihar के लिये यहीं से ज्यादातर ट्रेनें मिलती है, जिसके कारण यह मजदूर यहाँ जमा हो गये हैं, वहीं यहाँ दोनों प्रदेशों के प्रवासियों की संख्या सबसे ज्यादा है। दूसरी तरफ भीड़ देख पुलिस ने अव्यवस्था के डर से यहाँ लाठीचार्ज कर दिया, लेकिन मजदूर डंडे बरसने के बाद भी टस से मस न हुये क्योंकि अगर Mumbai में लॉकडाउन लग गया तो उन्हें भूखे रहना पड़ेगा। जानकारी के अनुसार Mumbai में बीते 24 घंटों में Covid के 20 हजार से ज्यादा केस मिले हैं, ऐसे में लॉकडाउन लगाने की संभावना ज्यादा बन रहीं हैं, ऐसे में मजदूर ज्यादा चिंतित हैं।

वहीं गुरुवार की रात से ही लोकमान्य तिलक स्टेशन पर प्रवासी उमड़ने लगे थे, वह किसी भी तरह से यहाँ से निकल करके घर जाना चाहते थे। जानकारी के अनुसार मजदूर यहाँ सिर पर सामान लादे हुये पहुँच रहे थे, वहीं इनके आने का सिलसिला रात से सुबह तक लगा रहा। जहाँ मजदूर सिर पर बोरा, बैग और अटैची, बाल्टी लिये हुये नजर आये, वहीं इनकी सबकी ट्रेनें सुबह 5 बजे के बाद थी लेकिन यह लॉकडाउन की दहशत के कारण रात को ही स्टेशन पहुँच गये।

Related articles

Stay Connected

20,000FansLike
71FollowersFollow
14SubscribersSubscribe

Latest posts