#NoMore50: पशुओं को बचाने के लिये आगे आ रहे लोग, कड़े कानून की माँग

इन दिनों ट्विटर समेत कई सोशल मीडिया साइट्स में #NoMore50 करके मुहिम लोगों ने छेड़ दी है, वहीं मार्च में इस मुहिम में काफी लोग आगे आये थे। वहीं इस मुहिम को अभी तक दस लाख से अधिक लोंगो का साथ मिल चुका है। आपको बता कि #NoMore50 कैम्पैन जोकि पालतू जानवरों के साथ क्रूरता वाले लोंगो के खिलाफ है, यह कैंपेन भारत सरकार से आग्रह कर रहा है कि वह जानवरों पर हो रही क्रूरता के जुर्माने को अधिक करें।

ताकि इंसान पशुओं से क्रूरता करने पर एक बार नहीं हजार दफा सोचे। वहीं लोंगो ने इस बारें में सोशल मीडिया में लिखना शुरू किया और सरकार से इस बारें में विशेष रूप से सोचने को कहा है। वहीं लोग माँग कर रहे है कि जानवरों को पालने वाले, उन्हें सड़कों से बचाकर सुरक्षित ठिकाना देने वाले कानून भी इसके साथ आने चाहिये।

वहीं #NoMore50 मुहिम की शुरुआत चेंज डॉट आर्ग पेटीशन ने शुरू की थी, जिसके बाद इसे लोंगो का भारी समर्थन मिलना शुरू हुआ। इस मुहिम में बड़ी हस्तियां और बड़े सितारों ने भी अपना समर्थन दिखाया था। इसके साथ पशुओं के लिये बने क्रूरता निवारण अधिनियम 1960 में परिवर्तन की माँग भी लोग कर रहें हैं। क्योंकि इस नियम में बहुत ही कम जुर्माने का प्रावधान है, जोकि 50 रुपये है। इसे ही लोग बढ़वा करके पशुओं के खिलाफ क्रूरता करने वाले लोगों में कमी चाहते हैं।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles