अब Airtel के बाद Vi के प्लान हुये महँगे, ग्राहकों की जेब में बढ़ेगा बोझ

Airtel के ग्राहकों को कुछ दिन पूर्व बड़ा झटका लगने के बाद अब Vi ने भी अपने ग्राहकों को झटका दिया है। जानकारी के अनुसार Vi( वोडाफोन-आइडिया) ने भी अपने प्री-पेड प्लान अब महँगे कर दिये हैं, जोकि 25 नवम्बर से सभी सर्कल में प्रभावी हो जायेंगे।

बता दें कि Vi ने Airtel की तरह ही अपने प्लान में बदलाव किये हैं, जिसमें Vi का सबसे सस्ता जोकि 79 का था अब वह 79 रुपये का हो गया है, जिससे अब ग्राहकों की जेब में अतिरिक्त बोझ का पड़ना तय हो गया है। वहीं कंपनी ने जानकारी देते हुये कहा कि इन प्लान की कीमतों के जरिये उसे एवरेज रेवेन्यू प्रति यूजर (ARPU) बढ़ाने में मदद मिलेगी, जोकि अब ग्राहकों के लिये नये तरीके जैसा होगा।

आइए जानते हैं Vi के किन प्लान में हुई है बढ़ोतरी-
Vi का अभी तक का सबसे सस्ता प्री-पेड प्लान 79 रुपये वाला अब 99 रुपये का हो गया है, जिसमें अब ग्राहकों को 99 टॉकटाइम मिलेगा, साथ ही इसमें 200 MB का डेटा भी ग्राहकों को पूर्ववत के तरीके दिया जायेगा। इस प्लान की कीमतों में 20 रुपये का इजाफा हुआ है, यह प्लान 28 दिनों तक वैलिड रहेगा।

इसके साथ ही Vi का 149 रुपये का प्लान अब 179 का हो गया है, इस प्लान में ग्राहकों को 28 दिनों की वैधता के साथ कुल 2 GB डेटा, कुल 300 SMS और सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलती थी। इसके साथ ही 219 रुपये का प्लान अब 269 रुपये का हो गया है, जिसमें ग्राहकों को हर रोज 100 SMS, 1 GB डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग मिलेगी। वहीं Airtel ने इस प्लान की कीमत 265 रुपये रखी हुई है।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles