Sunday, January 23, 2022
HomeCOVID NEWSअब इलाहाबाद हाईकोर्ट में होगी वर्चुअल सुनवाई, Covid के कारण लिया गया...

अब इलाहाबाद हाईकोर्ट में होगी वर्चुअल सुनवाई, Covid के कारण लिया गया फैसला

-

प्रयागराज और लखनऊ में Covid का प्रकोप दिनों-दिन बढ़ता ही जा रहा है, जिसके कारण सोमवार से इलाहाबाद हाईकोर्ट और इसके लखनऊ खंडपीठों में केसों की ऑनलाइन सुनवाई होगी। बताया जा रहा है कि कल यानी 3 जनवरी से फिजिकल सुनवाई पर रोक लगा दी गयी है, यह फैसला इलाहाबाद हाईकोर्ट की प्रशासनिक कमेटी ने रविवार देर शाम लिया है। इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने भी वर्चुअल रूप से सुनवाई करने की इजाजत दे दी है, जोकि अगले दो सप्ताह तक लगातार जारी रहेगी, इससे जुड़ा सर्कुलर आज ही जारी किया गया है।

जानकारी के मुताबिक इलाहाबाद हाईकोर्ट के महाअधिवक्ता कार्यालय ने सभी सरकारी वकीलों को सुबह 9:30 बजे मुख्य अधिवक्ता कार्यालय में आने का अनुरोध किया है, जिससे वह सोमवार से ऑनलाइन बहस का हिस्सा बन सके। बता दें कि हाईकोर्ट प्रशासनिक कमेटी के सीनियर जजों ने यह फैसला बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों से बातचीत के बाद लिया है, जहाँ चीफ जस्टिस राजेश बिंदल की अगुवाई में एसोसिएशन को इस फैसले से अवगत करा दिया गया है। वहीं बार एसोसिएशन ने इसके बाबत बयान जारी करते हुये कहा है कि नेटवर्क या किसी कारण से वकील कई बहस में कनेक्ट नहीं हो पाते हैं, इस वजह से उन केसों में कोई आदेश पारित नहीं किया जाये।

इसके साथ ही वकीलों को उनके चैंबरों तक जाने की इजाजत दी जाये, जिन मुकदमों की सुनवाई न हो सके, उनको अगले दिन रखा जाये। वहीं जजों ने बार एसोसिएशन के इस अनुरोध पर विचार करने का आश्वासन दिया है। बता दें कि इसके Covid की दूसरी लहर के दौरान भी इलाहाबाद हाईकोर्ट में ऑनलाइन सुनवाई आयोजित की गई थी, वहीं केसों में कमी आने के बाद इसे फिर से फिजिकल रूप में ले आया गया था।

Related articles

Stay Connected

20,000FansLike
71FollowersFollow
14SubscribersSubscribe

Latest posts