देश में बढ़ रही AIIMS की संख्या, PM मोदी ने कही ये बात

डॉ बी.सी रॉय के जन्मदिन पर मनाये जाने वाले डॉक्टर्स डे के मौके पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चिकित्सकों को संबोधित किया। संबोधित करते हुये उन्होंने कहा कि कोरोना काल में देश के डॉक्टरों ने लाखों लोंगो की जान बचाई है। इस दौरान कई डाक्टरों ने इलाज के दौरान अपने प्राणों की आहुति दे दी है। वहीं कोरोना के समय डॉक्टरों ने जिस तरह लोंगो की सेवा की है वह अपने आप में एक प्रेरणा है,इसलिए डाक्टरों को ईश्वर का दूसरा रूप कहा जाता है।

आगे उन्होंने बताया कि हमारी सरकार ने देश की स्वास्थ्य सेवा को लेकर खासा ध्यान दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सरकार ने स्वास्थ्य बुनियादी ढाँचे में सुधार के लिये 15000 करोड़ आवंटित किये थे। इस साल स्वास्थ्य सेवा के लिये दो लाख करोड़ रुपये से अधिक के बजट का आवंटन किया है। इसके साथ ही देश में AIIMS की संख्या भी बढ़ाई जा रही है। इसके साथ ही स्वास्थ्य क्षेत्र का बजट इस साल दोगुना कर दिया गया है।

वहीं डॉक्टरों के खिलाफ हिंसा पर उन्होंने बोलते हुये कहा कि डॉक्टरों के खिलाफ हिंसा को रोकने के लिये पिछले वर्ष ही कानून में कई बदलाव किये है। इसके साथ उन्होंने कहा कि डॉक्टरों ने कोरोनाकाल के दौरान अतुलनीय सेवा की है। वह एक मिसाल के तौर पर हमारे सामने है इसका डॉक्यूमेंटेशन होना चाहिये। डॉक्टरों ने इस दौरान जो देश की सेवा की है वह पूरी दुनिया के सामने होनी चाहिये।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles