Saturday, January 22, 2022
HomeNewsINDIAOdisha: पिता की मृत्यु के बाद ठेला लगाकर माँ ने था पाला,...

Odisha: पिता की मृत्यु के बाद ठेला लगाकर माँ ने था पाला, फिर भी मौत पर नहीं पहुँचे बेटे, बेटियों ने पहुँचाया स्वर्ग

-

ताजा मामला Odisha के पुरी का है, जहाँ एक माँ की मौत पर निष्ठुर बेटे नहीं पहुँचे तो बेटियों ने सभी रूढ़िवादी परंपराओं को धता बताते हुये माँ को कंधा दिया। जानकारी के मुताबिक पुरी के मंगलाघाट की रहने वाली 80 साल की जाति नायक की रविवार के दिन मृत्यु हो गयी, बता दें कि जाति नायक के 2 बेटे और 4 बेटियां हैं।

वहीं माँ की मृत्यु की खबर पाकर भी दोनों बेटों ने आना मुनासिब नहीं समझा, पड़ोसियों के मुताबिक उन्होंने और उनकी 4 बेटियों ने उस दिन उनका काफी इंतजार किया लेकिन वह नहीं आये। इसके बाद चारों बेटियों ने फैसला किया कि वह ही माँ को शमशान ले जायेंगी, जिसके बाद पड़ोसियों की मदद से उन्होंने अर्थी बनायी और माँ को अंतिम संस्कार के लिये 4 किलोमीटर दूर शमशान ले गयी। जानकारी के अनुसार जाति नायक का परिवार शुरुआती दौर में आर्थिक मजबूत नहीं रहा है, उन्होंने बेटों को पिता की मौत के बाद ठेला लगाकर पाला है।

मृतका के दामाद ने इसके बाबत जानकारी देते हुये कहा कि कुछ दिन पहले उनकी सास उनसे मिलने आयी थी, जहाँ उन्होंने कहा था कि उनके बेटे उनका ध्यान नहीं रखते हैं, साथ ही कई सालों से उन्हें देखने भी नहीं आये हैं। वहीं जाति की बेटी सीतामणी साहू ने कहा कि हमारे भाई पिछले 10 साल से माँ का बिल्कुल भी ध्यान नहीं रख रहें हैं, कभी भी भाइयों ने माँ को अपने साथ नहीं रखा है।

वहीं इस दौरान उन्होंने माँ का हालचाल लेना भी उचित नहीं समझा है, माँ खुद ही अकेले स्वयं का ध्यान रखती थी। पिछले दिनों वह बीमार पड़ी जिस पर वह उन्हें एम्बुलेंस द्वारा अस्पताल ले गयी और भर्ती कराया, इस दौरान भाइयों को सूचित किया लेकिन वह माँ को देखने नहीं आये।

Related articles

Stay Connected

20,000FansLike
71FollowersFollow
14SubscribersSubscribe

Latest posts