कभी चाय बागान में करते थे मजदूरी,आज Modi मंत्रिमंडल में मिली जगह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल विस्तार में कई नये चेहरों को जगह दी गयी है, वहीं इस विस्तार में जातीय समीकरणों का बेहतर ध्यान रखा गया है। वहीं West Bengal के अलीपुरद्वार से BJP साँसद जॉन बारला को भी Modi मंत्रिमंडल में जगह मिली है। वहीं जॉन बारला की कहानी कई लोगों को प्रेरणा देने वाली कहानी है, राजनीति में आने से पहले BJP साँसद जॉन बारला एक चाय बागान में मजदूरी करते थे।

आपको बता दें कि जॉन बारला एक साधारण परिवार में पैदा हुये है, वह जलपाईगुड़ी के जिले के बनारहाट के लक्ष्मीपारा चाय बागान के रहने वाले है। यहाँ के स्थानीय महावीर हिंदी हाई स्कूल में ही उन्होंने अपनी प्राथमिक पढ़ाई पूरी की है। वहीं उनजे घर के आर्थिक स्थिति ठीक न होने की वजह से उन्होंने पढ़ाई छोड़ दी, इसके साथ वह चाय बागान में ही मजदूरी करने लगे। इस दौरान 2007 तक उन्होंने इस बागान में नौकरी की।

इसके बाद राजनीति में रुचि होने की वजह से वह गोरखालैंड विरोधी आंदोलन में सम्मिलित हो गये ,धीरे धीरे जॉन वहाँ नायक के तौर पर उभरे। इसके बाद 2014 में उन्होंने BJP की सदस्यता ग्रहण की, 2019 में हुये चुनाव में BJP ने उन्हें टिकट दिया और उन्होंने जीत अलीपुरद्वार से जीत दर्ज की। वहीं अब उन्हें Modi मंत्रिमंडल में अल्पसंख्यक मामलों का राज्यमंत्री बनाया गया है।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles