Pakistan: सरकार पर सेना भारी, बिना जानकारी दिये बदला ISI चीफ

इन दिनों Pakistan में तालिबान की वजह से सेना और सरकार में टकराव चल रहा है, जहाँ पाक PM इमरान खान और आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा की कई मुद्दों पर आपस में बन नहीं पा रही है। वहीं आर्मी चीफ बाजवा ने हाल में ही पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI को चीफ को बिना सरकार की सलाह के बदल दिया है, जबकि PM ऑफिस से इसके बाबत कोई जानकारी सामने नहीं आयी है।

बता दें कि बाजवा ने ISI चीफ फैज हमीद को हटाकर लेफ्टिनेंट जनरल नदीम अहमद अंजुम को ISI चीफ के पद पर तैनात किया है। जानकारी के अनुसार PM इमरान खान फैज हमीद को नहीं हटाना चाहते थे लेकिन फिर भी उन्हें बाजवा ने हटा दिया और कहा कि PM इमरान को सेना के मामले में दखल देकर अपनी हद पार नहीं करनी चाहिये। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि PM चाहे तो हमीद को कुछ दिनों का एक्सटेंशन दिया जा सकता है लेकिन उन्हें पद पर नहीं रखा जा सकता है।

दूसरी तरफ बाजवा हमीद की तालिबान से मुलाकात पर नाराज हो गये थे, क्योंकि तालिबान की सरकार बनने के वक्त काबुल गये थे और उन्होंने पूरा दखल तालिबान की नयी सरकार बनने में दिया था। बताया जा रहा है कि आर्मी चीफ से बिना अनुमति लिये काबुल जाने पर हमीद को पद से हटाया गया है।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles