PM Kishan Samman Nidhi: प्रधानमंत्री ने आज जारी की नौंवी किस्त, नौ करोड़ किसानों को मिला फायदा

PM Kishan Samman Nidhi की आज नौंवी किस्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जारी की, PM ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस नौंवी किस्त में किसानों के खाते में सीधे 2000 हजार रुपये की किस्त जमा हुई है, PM के साथ इस कार्यक्रम में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी शामिल हुये।

आपको बता दें कि इस योजना की किस्त जारी होने से PM Kishan Samman Nidhi से जुड़े 9.75 करोड़ किसानों सीधे फायदा हुआ है, इसके जरिये किसानों के खाते में 19,508 रुपये की रकम जमा की गयी। वहीं इसके साथ ही PM ने किसानों को संबोधित करते हुये उनसे बातचीत भी की। उन्होंने कहा कि अब देश की कृषि नीतियों में इन छोटे किसानों को ज्यादा प्राथमिकता दी जा रही है, इसी भावना के साथ PM Kishan Samman Nidhi के तहत अब तक किसानों को 1 लाख 60 करोड़ रुपये दिये गये है, जिससे उन्हें मजबूती मिले।

वहीं आगे बतलाते हुये उन्होंने कहा कि भारत पहली बार कृषि निर्यात के मामले में दुनिया के टॉप-10 में शामिल हुआ है, Covid काल के समय देश ने कृषि निर्यात के नये लक्ष्य प्राप्त किये है, जिससे अब भारत की पहचान एक बड़े कृषि निर्यातक के रूप में उभर रही है।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles