PM ने किया गति शक्ति योजना का शुभारंभ, तय समय पर पूरे होंगे प्रोजेक्ट

आज PM नरेंद्र मोदी ने सरकार की बहुआकांक्षी योजना गति शक्ति योजना का शुभारंभ एक कार्यक्रम में किया, इसके साथ ही उन्होंने इस मौके पर इसकी जानकारी भी लोंगो की दी। उन्होंने अपने संबोधन में बोलते हुये कहा कि आज दुर्गाअष्टमी का दिन है, पूरे देश में शक्ति स्वरूपा माँ का पूजन कार्य जारी है।

इस पावन मौके पर देश को गति देनी वाली योजना का शुभारम्भ भी किया जा रहा है, जोकि 21 वीं सदी के नये भारत को एक नयी गति देगा। उन्होंने बतलाते हुये कहा कि इस योजना के जरिये अब सभी प्रोजेक्ट अब तय समय पर पूरे हो जायेंगे और टैक्स का पैसा भी बर्बाद नहीं होगा, इसके पहले कार्य प्रगति का बोर्ड लगा करके काम को लटकाये ही रखा जाता था। इस वजह से सरकारी पैसे का दुरूपयोग और लोंगो का बहुमूल्य समय दोनों बर्बाद होते थे, जिस पर अब पूरी तरह से रोक लगेगी।

बता दें कि इस योजना के जरिये अब उद्योगों की गतिविधियों को बढ़ावा देने के साथ-साथ एयरपोर्ट, रेल योजनाओं, सड़कों आदि की व्यवस्थाओं को एक ढर्रे में लाया जायेगा, इस योजना का मुख्य उद्देश्य होगा कि बुनियादी ढाँचा परियोजनओं को नयी गति प्रदान की जा सके, जिससे युवाओं के लिये नये रोजगार के अवसर भी प्रदान होंगे।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles