जेवर में दिखाये PM ने कड़े तेवर, बोले- पहले UP को घोटालों-माफियाओं के ताने मिलते थे अब नहीं

PM नरेंद्र मोदी आज UP के जेवर पहुँचे जहाँ उन्होंने जेवर एयरपोर्ट का शिलान्यास किया। इस कार्यक्रम के दौरान उन्होंने बोलते हुये कहा कि यह एयरपोर्ट कनेक्टिविटी को UP के लिये आसान बनायेगा, साथ ही UP अब अंतरराष्ट्रीय बाजारों से सीधे रूप से जुड़ पायेगा, वहीं इसके जरिये किसान फल, सब्जी, मछली आदि की जल्द से जल्द एक्सपोर्ट कर पायेंगे।

वहीं उन्होंने आगे कहा कि मेरठ की स्पोर्ट्स इंडस्ट्री, आगरा के पेठा आदि को जेवर एयरपोर्ट के जरिये विदेशों की मार्किट में पहुँचने पर आसानी होगी। वहीं UP के विकास के बारें में उन्होंने बोलते हुये कहा कि आजादी के बाद UP को ताने सुनने को मजबूर किया जाता रहा है, कभी गरीबी के ताने, कभी घोटालों के ताने, कभी खराब सड़कों के ताने, कभी माफियाओं के ताने। वहीं अब यह सब गुजरे जमाने की बात हो गयी है, UP अब हर जगह अपनी छाप छोड़ रहा है, चाहे वो देश हो या विदेश हो।

उन्होंने आगे कहा कि पहले राजनीतिक लाभ के लिये रेवड़ियों की तरह इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट की घोषणा की जाती रही है, लेकिन प्रोजेक्ट जमीन पर कैसे पहुँचेंगे इसकी कोई बात ही नहीं करता था, जहाँ प्रोजेक्ट दशकों तक अटके ही रहते थे और देरी का ठीकरा दूसरों पर फोड़ दिया जाता रहा है।

इसके साथ ही उन्होंने अखिलेश यादव को भी आज निशाने में लिया है जहाँ उन्होंने कहा कि जिन्ना के अनुयायी ने गन्ने की मिठास में कड़वाहट घोली थी, अब यह एयरपोर्ट उसी गन्ने की मिठास को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ले जायेगा।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles