Thursday, August 11, 2022
HomeNewsINDIAपूर्वांचल को साधने की तैयारी, BJP-सपा अब दे रहे धार

पूर्वांचल को साधने की तैयारी, BJP-सपा अब दे रहे धार

-

UP विधानसभा चुनाव को लेकर अब सभी राजनीतिक पार्टियों ने सियासी अखाड़े में उतरने की तैयारी शुरू कर दी है, जिसको लेकर अब विधानसभा 2022 के मद्देनजर सभी पार्टियों ने पूर्वांचल में अपना फोकस जमा लिया है। इसी क्रम में सत्ता पक्ष BJP और मुख्य विपक्षी दल सपा ने अपनी तैयारियों को आगे बढ़ा दिया है, दोनों दल मौजूदा समय में एक-दूसरे से आगे निकलने की होड़ में है, ऐसे में दोनों के बीच शह और मात का खेल शुरू हो गया है।

जानकारी के अनुसार BJP की ओर से PM नरेंद्र मोदी पिछले 4 महीनों में 3 बार पूर्वांचल का दौरा कर चुके हैं, इसके साथ ही BJP के थिंक टैंक माने जाने वाले अमित शाह भी आगामी 13 नवंबर को आजमगढ़ से BJP का बिगुल फूकेंगे। इसके साथ ही सपा मुखिया अखिलेश यादव 7 नवम्बर को अंबेडकर नगर से बड़ी रैली करके सपा का चुनावी शंखनाद करेंगे। बता दें कि अखिलेश यादव इस रैली के जरिये पूर्वांचल की धरती मजबूत करने का प्रयास करेंगे, साथ ही सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर सपा की इस तैयारी को धार देने की तैयारी में है।

वहीं पूर्वांचल के मजबूत चेहरों में गिने जाने वाले पूर्व मंत्री एवं विधायक लाल जी वर्मा और राम अचल राजभर भी साइकिल में लगभग लगभग सवार हो चुके हैं। ऐसे में सपा 7 नवंबर को इस विशाल रैली में अपनी शक्ति का प्रदर्शन करेगी।


BJP के थिंक टैंक लगाएंगे वैतरणी पार
आगामी 13 नवम्बर को आजमगढ़ की धरती से BJP के थिंक टैंक अमित शाह सारे समीकरण साधने का प्रयास करेंगे, जहाँ वह यूनिवर्सिटी का शिलान्यास करने के साथ-साथ कई परियोजनाओं की सौगात भी देंगे। इसके साथ ही वह जनसभा के जरिये पूर्वांचल में BJP के लिये आगे का रास्ता तैयार करेंगे। वहीं आजमगढ़ की बात करें तो 2017 के चुनाव में BJP को यहाँ से मात्र एक सीट ही हासिल हुई थी, जहाँ सपा ने 4 और 4 सीटों पर BSP ने विजय हासिल की थी।

Related articles

Stay Connected

20,000FansLike
74FollowersFollow
14SubscribersSubscribe

Latest posts