Punjab: CM अमरिंदर सिंह से कांग्रेस ने माँगा इस्तीफा, प्रदेश में मची खलबली

Punjab में उथल-पुथल के बीच CM कैप्टन अमरिंदर सिंह की कुर्सी जाती हुई दिखाई दे रही है, जानकारी के अनुसार कांग्रेस हाईकमान ने उनसे इस्तीफा माँग लिया है और इसके साथ ही नये नेता को चुनने का आदेश भी कमेटी को दिया गया है। वहीं शाम को आयोजित होने वाली बैठक के लिये ही आज ऑब्जर्वर हरीश चौधरी और अजय माकन चंडीगढ़ पहुँच गये हैं, जिनका स्वागत करने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू पहु है।

वहीं दूसरी तरफ CM ने जारी इस रस्साकसी के बीच कहा है कि अगर उन्हें CM पद से हटाया जाता है तो वह पार्टी छोड़ देंगे। बता दें कि 40 विधायकों की चिट्ठी के बाद Congress हाईकमान ने बड़ा फैसला लेते हुये विधायक दल की मीटिंग फिर से कराने का फैसला किया है। इसके पहले Punjab के कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत ने सोनिया गाँधी से मिलकर उन्हें स्थिति से अवगत कराया था, जिसके बाद ही अजय माकन और और हरीश चौधरी को Punjab भेजा गया है।

जोकि कल तक अपनी रिपोर्ट पार्टी हाईकमान को सौपेंगे, वहीं आज आयोजित बैठक में कैप्टन अमरिंदर सिंह को अविश्वास प्रस्ताव का सामना करना पड़ सकता है। वहीं उन्होंने आज अपने खेमें के विधायकों को 2 बजे मीटिंग के लिये बुलाया था लेकिन उनके कई समर्थक विधायक ही उनसे किनारे हो गये हैं।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles