Tuesday, December 6, 2022

Punjab: स्वर्ण मंदिर में बेअदबी की कोशिश करने पर युवक की हुई हत्या, सेवादारों ने था पकड़ा

अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में आज गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी की कोशिश करने वाले युवक की हत्या कर दी गयी है, जहाँ युवक ने सचखंड साहिब के अंदर बने जंगले को पार करके श्री गुरु ग्रंथ साहिब के अपमान की कोशिश करी थी, जिसके बाद यह घटना घटित हुई है।

जानकारी के अनुसार युवक ने वहाँ रखी तलवार भी उठा ली थी, जिसके बाद वहाँ मौजूद सेवादारों ने युवक को पकड़ लिया, जिसके बाद उन्होंने युवक को तुरंत शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPG) के हवाले कर दिया है। इसके बाबत जानकारी देते हुये SGPG के पदाधिकारियों ने बताया कि मंदिर में मौजूद लोगों ने ही युवक की पीट-पीटकर युवक की हत्या कर दी है, वहीं युवक UP का बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार गोल्डन टेंपल में सचखंड साहिब के अंदर शाम के 6 बजे राहरस चल रहा था, इसी दौरान रोजाना की तरह संगत यहाँ माथा टेकने के लिये पहुँच रही थी।

बता दें कि सचखंड साहिब में श्री गुरु ग्रंथ साहिब के आगे सुरक्षा के तौर पर जंगला बना हुआ है, उसके अंदर सिर्फ पाठी बैठकर पाठ करते है। इसी दौरान संगत की कतार में शामिल युवक अपनी बारी आने पर सचखंड साहिब के अंदर पहुँचा और अचानक से जंगले के पार करते हुये गुरु ग्रंथ साहिब कि ओर बढ़ा।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles