बारिश का कहर: नदी में बना पुल बहा,कई राज्यों से संपर्क टूटा RAIN UP

घटना उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले की है जहाँ राष्ट्रीय राजमार्ग पर बने पुल के बहने से आवागमन रुक गया,वहीं इस पुल के बहने से छत्तीसगढ़, उड़ीसा, झारखंड आदि से उत्तर प्रदेश का संपर्क टूट गया। सोनभद्र के दुद्धी तहसील क्षेत्र में बीडर ग्राम के पास लौवा नदी पर अस्थायी पुल बना हुआ है,कल रात में अत्यधिक बारिश होने की वजह से यह अस्थायी पुल बह गया।

इसके पहले लौवा नदी में बने रपटे के कारण आवागमन में वाहनों को परेशानी का सामना करना पड़ता था,इसकी चौड़ाई कम होने की वजह से यहाँ आये दिन वाहन फँसते थे। इसके कारण यहाँ 2020 में रपटा को तोड़कर नया पुल बनाया गया,साथ ही बगल में तीन-चार पाइप डालकर एक अस्थाई रास्ते का निर्माण किया गया। इसके निर्माण कार्य को पूरा होने का समय मार्च-अप्रैल तक था लेकिन काम अभी भी जारी था,अत्यधिक जंगली इलाका होने की वजह से यहाँ बारिश अन्य जगहों की अपेक्षा जल्दी शुरू हो जाती है।

सामने आया मानवता को शर्मशार करने वाला वीडियो, COVID मरीज का शव फेंक रहे रहे थे नदी में : Uttar Pradesh

15 जून के बाद यहाँ बारिश अत्यधिक हुई जिसके कारण यह पुल पानी का बहाव न झेल सका और बह गया,प्रशासन ने इस हाइवे के वाहनों को मूर्धवा-रनटोला-आश्रम मार्ग से गुजारने का फैसला किया है जिससे अब वाहनों को अतिरिक्त दूरी तय करके छत्तीसगढ़ समेत अन्य राज्यों के लिये जाना पड़ेगा।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles